ताज़ा खबर
 

मुंबई: उबर कैब में 2 महिलाओं से मारपीट, पत्रकार पर हमला, बाल नोंचे

उबर कैब में साथी महिला यात्री ने महिला पत्रकार उष्नोता पॉल पर हमला कर उन्हें जख्मी कर दिया। इस मामले में मुंबई की लोअर परेल पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

उबर की टैक्सी में साथी महिला यात्री ने एक महिला पत्रकार पर हमला कर दिया। (फाइल फोटो)

मोबाइल ऐप्प टैक्सी एग्रीगेटर कंपनियों से जुड़े कैब में आपत्तिजनक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ओला कैब्स में सांप्रदायिक भेदभाव के बाद अब उबर कैब्स में मारपीट का मामला सामने आया है। घटना में साथी महिला यात्री ने पत्रकार पर हमला कर उसे घायल कर दिया। पीड़ित महिला पत्रकार उष्नोता पॉल ने आरोपी के खिलाफ मुंबई पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है। पीड़िता ने बताया कि यह घटना मुंबई के लोअर परेल इलाके की है। उष्नोता ने बताया कि उन्होंने उबर की पूल सिस्टम से कैब बुक कराई थी। ताबड़तोड़ किए ट्वीट में उष्नोता ने बताया कि साथी महिला यात्री सबसे आखिर में उतारने को लेकर कैब ड्राइवर से लगातार शिकायत कर रही थी। इस पर उष्नोता ने रूट के बारे में महिला को समझाने की कोशिश की थी। इस पर आरोपी महिला ने उनके साथ गाली-गलौच करनी शुरू कर दी थी। महिला पत्रकार ने बताया कि आरोपी ने ऐसे-ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया कि वह सार्वजनिक तौर पर उसे न तो लिख सकती हूं और न ही सार्वजनिक तौर पर बता सकती हूं। उष्नोता ने बताया कि बाद में वह अपने मोबाइल में व्यस्त हो गई थीं, लेकिन महिला लगातार अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रही थी।

लोअर परेल पहुंचते ही महिला ने कर दिया हमला: उष्नोता पॉल का आरोप है कि कैब के लोअर परेल पहुंचते ही महिला ने पहले उनके खिलाफ नस्ली टिप्पणी की और धमकी दी। इसके बाद अचानक से हमला कर दिया। बकौल उष्नोता, आरोपी महिला ने उनके बाल नोंच लिए और चेहरे और हाथ पर भी नाखून मारे। इस घटना में वह घायल हो गईं। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान किसी ने भी उन्हें बचाने की कोशिश नहीं की थी। उष्नोता कैब से उतर कर सीधे लोअर परेल थाने पहुंचीं। वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों ने उनका ढाढस बंधाया और फिर शिकायत दर्ज की। महिला पत्रकार ने उबर को ट्वीट कर आरोपी महिला का अता-पता मांगा, लेकिन कंपनी ने निजता का हवाला देकर ब्योरा देने से इनकार कर दिया। हालांकि, उष्नोता ने स्पष्ट किया कि उनके पास एफआईआर की कॉपी है और वह पीछे नहीं हटेंगी। उन्होंने उबर से मामले की जांच में पुलिस की मदद करने की भी अपील की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App