ताज़ा खबर
 

Uber दिलाएगी 10 लाख लोगों को प्रशिक्षण

मोबाइल फोन एप आधारित टैक्सी सुलभ कराने की सेवा का परिचालन करने वाली इंटरनेट प्लेटफार्म कंपनी उबर ने एक नयी पहल के तहत 2018 तक 10 लाख लोगों को नए कौशल सिखा कर उन्हें रोजी रोटी कमाने में अधिक समर्थ बनाने का बीड़ा उठाया है।
Author नई दिल्ली | September 15, 2016 14:30 pm

मोबाइल फोन एप आधारित टैक्सी सुलभ कराने की सेवा का परिचालन करने वाली इंटरनेट प्लेटफार्म कंपनी उबर ने एक नयी पहल के तहत 2018 तक 10 लाख लोगों को नए कौशल सिखा कर उन्हें रोजी रोटी कमाने में अधिक समर्थ बनाने का बीड़ा उठाया है। कंपनी ने इसके लिए राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी) और आटो कंपनी मारुति के साथ भागीदारी का समझौता किया है।

उबर इंडिया के अध्यक्ष अमित जैन ने कहा कि ‘उबरशान’ पहल के तहत अकुशल व्यक्तियों को वाहन चलाने की प्रशिक्षण और हुनर सिखाया जाएगा। ऐसे लोगों को वाणिज्यिक वाहन चलाने का लाइसेंस दिलवाने, वाहन के लिए कर्ज का प्रबंध करने तथा पट्टे की सुविधा हासिल करने में भी मदद दी जाएगी।

उन्होंने कहा , ‘इस पहल से तहत भारत में उद्यमी लोगों का आधार तेजी बढाने और 2018 तक 10 लाख लोगों के लिए रोजी-रोटी के नए अवसर सृजित करना चाहते हैं।’ जैन ने कहा, ‘राष्ट्रीय कौशल विकास निगम और मारुति सुजूकी के साथ हमारी भागीदारी हमें अपने इस लक्ष्य को पूरा करने में सहायक होगी।’ उबर का कहना है कि इस समय भारत में करीब 4 लाख ड्राइवर उसके मंच से जुड़े हैं। इसके लिए अमेरिका के बाद यह सबसे बड़ा टैक्सी सेवा बाजार है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.