ताज़ा खबर
 

1984 दंगा: जगदीश टाइटलर ने की पुलिस शिकायत, मनजीत सिंह जीके ने फर्जी वीडियो से धूमिल की छवि

साल 1984 में हुए सिख विरोधी दंगे के मामले में आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री जगदीश टाइटलर ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति (डीएसजीएमसी) के अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके के खिलाफ पुलिस शिकायत दाखिल की है।

Author नयी दिल्ली | February 9, 2018 00:48 am
पूर्व केंद्रीय मंत्री जगदीश टाइटलर

साल 1984 में हुए सिख विरोधी दंगे के मामले में आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री जगदीश टाइटलर ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति (डीएसजीएमसी) के अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके के खिलाफ पुलिस शिकायत दाखिल की है। टाइटलर ने मनजीत पर ‘‘कांट-छांट की गई’’ एक ऐसी वीडियो क्लिप लोगों में फैलाने का आरोप लगाया है जिसमें कांग्रेस नेता नजर आ रहे हैं। एक पुलिस अधिकारी ने आज बताया कि टाइटलर ने दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के कापसहेड़ा पुलिस थाने में शिकायत दाखिल की है। उन्होंने वीडियो को लोगों में फैलाने के सिलसिले में दिल्ली पुलिस की साइबर सेल में भी अलग से एक शिकायत दाखिल की है।

उन्होंने कहा, ‘‘टाइटलर से एक शिकायत मिली है और हम इस पर विचार कर रहे हैं।’’ सोमवार को एक प्रेस कांफ्रेंस कर मनजीत ने 2011 में हुए कथित ंिस्टग आॅपरेशन की वीडियो क्लिप जारी की थी, जिसमें टाइटलर को कुछ लोगों से बात करने दिखाया गया है।

उन्होंने दावा किया था कि उन्हें तीन फरवरी को एक अज्ञात व्यक्ति ने यह क्लिप भेजी थी। मनजीत ने वीडियो क्लिप के आधार पर टाइटलर को गिरफ्तार करने की मांग की थी। टाइटलर ने वीडियो क्लिप को पूरी तरह ‘‘फर्जी और कांटा-छांटा हुआ’’ करार दिया है। उन्होंने कहा कि यह उनकी छवि धूमिल करने का प्रयास है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App