ताज़ा खबर
 

Maharashtra: हिंगोली में रेलवे ट्रैक पर बैठकर पबजी खेल रहे थे दो युवक, दोनों की मौत

पबजी गेम की हिंसक प्रवृति को देखते हुए इस गेम को भारत में प्रतिबंधित करने पर विचार किया जा रहा है। अक्सर पबजी गेम से संबंधित नकारात्मक खबरें पढ़ने को मिलती रहती हैं। कई बार हादसे हो चुके हैं।

महाराष्ट्र में पबजी गेम खेलते हुए ट्रेन की चपेट में आए दो लोग फोटो सोर्सः इंडियन एक्सप्रेस

महाराष्ट्र के हिंगोली में ऑनलाइन गेम पबजी खेलने के दौरान दो युवक ट्रेन की चपेट में आ गए। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस हादसे में दोनों दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान नागेश गोरे (24) और स्वप्निल अन्नपूर्णे (22) के रुप में की गई है। पुलिस ने बताया कि नागेश और स्वप्निल रेलवे ट्रैक पर बैठकर मल्टीप्लेयर गेम खेल रहे थे, जब वे हैदराबाद से अजमेर जा रही ट्रेन के चपेट में आ गए। यह हादसा मुंबई से 570 किलोमीटर दूर हिंगोली इलाके में हुआ। मृतकों के परिजनों को देर रात उनके शव सौंपे गए। हिंगोली पुलिस थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

पबजी गेम पर क्यों लगाया जा रहा प्रतिबंधः कुछ समय पहले गुजरात के राजकोट में 10 लोगों को पुलिस ने ऑनलाइन गेम पबजी खेलने के लिए गिरफ्तार किया था, क्योंकि गुजरात में इस गेम को खेलने पर 31 मार्च तक प्रतिबंध लगाया गया है। इससे पहले मुंबई के एक 11 साल के बच्चे ने सरकार को चिट्ठी लिख पबजी गेम पर प्रतिबंध लगाने के लिए की अपील की थी। इसी तरह का प्रतिबंध कुछ दिनों पहले मोमो चैलेंज पर भी लगाया गया था जो लोगों को चैलेंज की सीरीज को पूरा करने के लिए प्रेरित करता था, इसमें कई बार गेम खेलने वाले को नुकसान होने का खतरा रहता था।

क्या है पबजी गेमः पबजी एक ऑनलाइन वीडियो गेम है, जिसकी डेवलपर एक साउथ कोरियन कंपनी ‘ब्लूहोल’ है। दुनियाभर में इस गेम के 20 करोड़ से भी ज्यादा प्लेयर्स हैं। गूगल प्ले स्टोर पर इस ऑनलाइन गेम को आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है। इस ऑनलाइन गेम के हिंसक प्रवृत्ति के होने की वजह से बच्चों, किशोरों और युवाओं पर इसका बुरा असर पड़ रहा है। यही कारण है कि देश के कुछ राज्यों में इस गेम को प्रतिबंधित कर दिया गया है और अब इसे पूरे भारत में प्रतिबंधित किए जाने पर विचार किया जा रहा है।

Next Stories
1 कैंची से वार कर पत्नी को मार डाला, फिर खुद कुएं में कूद गया
2 उम्र गलत बताकर फर्जीवाड़ा करने वालों की खैर नहीं, अब डॉक्टर पता लगा लेंगे सटीक आयु
3 Gujarat: पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला के घर चोरी, कैश-गहने ले उड़ा चोर, चौकीदार पर शक
ये पढ़ा क्या?
X