ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेशः नदी में गिरा हेलीकॉप्टर, 2 ट्रेनी पायलेटों की मौत

महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश की सीमावर्ती नदी बाणगंगा में बुधवार को एक प्रशिक्षु हेलीकॉप्टर नदी के जल स्तर को मापने के लिए लगाए तारों से उलझकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें प्रशिक्षक और प्रशिक्षु दोनों की मौत हो गई।

Author बालाघाट/गोंदिया | April 26, 2017 3:00 PM
(Express Photo)

महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश की सीमावर्ती नदी बाणगंगा में बुधवार को एक प्रशिक्षु हेलीकॉप्टर नदी के जल स्तर को मापने के लिए लगाए तारों से उलझकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें प्रशिक्षक और प्रशिक्षु दोनों की मौत हो गई। दोनों की पहचान कर ली गई है। बालाघाट जिले के खैरलांजी के थाना प्रभारी अमित जाधव ने मौके पर पहुंचकर को बताया कि महाराष्ट्र के गोंदिया की बिरसी हवाईपट्टी से चार सीटों वाले हेलीकॉप्टर ने बुधवार सुबह उड़ान भरी थी। यह हेलीकॉप्टर जब बाणगंगा नदी से गुजर रहा था। तभी नदी के एक छोर से दूसरे छोर तक खींचे गए तारों से टकराकर यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया और नदी में जा गिरा।

उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर जिन तारों से टकराया है, वे तार नदी के पानी का स्तर (लेवल) मापने के लिए एक छोर से दूसरे छोर तक बिछाए गए हैं। एक तरफ का हिस्सा मध्य प्रदेश में है तो दूसरा महाराष्ट्र में।

जाधव के मुताबिक, इस हादसे में हेलीकॉप्टर में सवार प्रशिक्षक रंजन गुप्ता व प्रशिक्षु हिमांगी दोनों की मौत हो गई है। यह हादसा लावनी गांव के करीब हुआ है। हादसा स्थल मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र की सीमा पर है, जो मूल रूप से महाराष्ट्र में ही आता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App