ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल: बीजेपी नेता की हत्‍या में TMC के दो नेता गिरफ्तार, भेजे गए जेल

दक्षिण 24 परगना जिले के मंदिरा बाजार ब्लॉक की भाजपा मंडल समिति के सचिव शक्तिपदा सरदार (45 वर्ष) की शुक्रवार की रात कुछ लोगों ने धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी थी।

भाजपा नेता की हत्या के आरोप में 2 टीएमसी कार्यकर्ता गिरफ्तार। (image source-ANI)

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में हुई एक भाजपा नेता की हत्या के मामले में राज्य पुलिस ने टीएमसी के 2 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर डायमंड हार्बर सब-डिविजनल कोर्ट में पेश किया, जहां से अदालत ने आरोपियों को 8 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। बता दें कि दक्षिण 24 परगना जिले के मंदिरा बाजार ब्लॉक की भाजपा मंडल समिति के सचिव शक्तिपदा सरदार (45 वर्ष) की शुक्रवार की रात कुछ लोगों ने धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी थी।
स्थानीय भाजपा नेताओं ने तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर भाजपा नेता की हत्या का आरोप लगाया था। अब इस मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि टीएमसी कार्यकर्ताओं पर भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या का यह पहला आरोप नहीं है। इससे पहले भी कई हत्याओं में ऐसे ही आरोप लग चुके हैं। इससे पहले जून महीने में भी पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में एक भाजपा कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई थी। इस घटना के 3 दिन बाद ही पुरुलिया जिले में ही एक अन्य भाजपा नेता की भी हत्या कर दी गई थी।

भाजपा ने इन दोनों हत्याओं को राजनैतिक हत्या करार दिया था और इन हत्याओं का आरोप टीएमसी पर लगाया था। भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व ने भी इन हत्याओं की आलोचना की थी। हालांकि ऐसा नहीं है कि पश्चिम बंगाल में सिर्फ भाजपा कार्यकर्ता ही मारे जा रहे हैं। जून महीने में ही एक टीएमसी कार्यकर्ता की भी हत्या कर दी गई थी। टीएमसी ने इस हत्या का आरोप भाजपा पर लगाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App