ताज़ा खबर
 

दो बार की NET क्वालिफायर ने JRF में फेल होने पर की खुदकुशी, इकलौती बेटी के जाने से घर में मातम

एक हफ्ते के भीतर यह दूसरा हादसा है। हाल ही में एक एमबीबीएस छात्रा ने भी खुदकुशी कर ली थी।

तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फोटो)

परीक्षा में अपेक्षित सफलता न मिलने के चलते एक और छात्रा के खुदकुशी करने का मामला सामने आया है। हरियाणा के झज्जर की रहने वाली जियोग्राफी की छात्रा राखी का फांसी पर झूलता शव बरामद किया गया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों के हवाले कर दिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक 26 साल की राखी दो बार नेट की परीक्षा पास कर चुकी थी लेकिन जेआरएफ (जूनियर रिसर्च फैलोशिप) न निकलने के चलते वह निराश थी। आशंका जताई जा रही है कि इसी निराशा में उसने यह कदम उठा लिया।

महज चार साल की उम्र में पिता को खोयाः राखी महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय से जियोग्राफी में रिमोट सेंसिंग एंड जीआईएस पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा कर रही राखी के पिता की एक विमान हादसे में 22 साल पहले ही मौत हो चुकी है। राखी का एक भाई सेना में और एक एक्साइज डिपार्टमेंट में कार्यरत है। घर की इकलौती बेटी के इस तरह जाने से परिवार में मातम छा गया है।

रविवार को एचटेट का पेपर थाः हॉस्टल में साथ रहने वाली लड़कियों के मुताबिक शुक्रवार को ही वो घर से लौटी थी। रविवार को राखी का एचटेट का पेपर भी था। लेकिन शनिवार को जेआरएफ का रिजल्ट आने के बाद से वह तनाव में थी। देशभर में पढ़ाई में सफलता और नौकरी न मिलने के दबाव में छात्रों के सुसाइड के कई मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में सिस्टम पर बड़ा सवाल उठता है। एक हफ्ते के भीतर यह दूसरा हादसा है। हाल ही में एक एमबीबीएस छात्रा ने भी खुदकुशी कर ली थी।

Next Stories
1 Chhattisgarh: 500 यूनिट बिजली तक का बिल होगा आधा, सरकार पर आएगा 3 करोड़ का अतिरिक्त भार
2 गोपाल भार्गव चुने गए मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष, जानिए क्यों कहे जाते हैं ‘शादी बाबा’
3 मेघालय: भाजपा कार्यालय पर बम से हमला, पार्टी चीफ के चैंबर को नुकसान
ये पढ़ा क्या?
X