ताज़ा खबर
 

यूपी में पकड़ा गया 2,000 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थों का सरगना

महाराष्ट्र पुलिस ने 2,000 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थों के जखीरे के मुख्य आरोपी को उत्तर प्रदेश में नेपाल की सीमा के पास गिरफ्तार किया है।

Author ठाणे | June 1, 2016 12:21 AM
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

महाराष्ट्र पुलिस ने 2,000 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थों के जखीरे के मुख्य आरोपी को उत्तर प्रदेश में नेपाल की सीमा के पास गिरफ्तार किया है। ठाणे के पुलिस उपायुक्त (अपराध) पराग मनेरे ने कहा कि इस साल अप्रैल में इस मादक पदार्थ गिरोह का भंडाफोड़ होने के बाद से ही फरार चल रहे जय मुखी को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर शहर में देखा गया जिसके बाद ठाणे पुलिस की टीम ने सोमवार को उसे गिरफ्तार किया।

मनेरे ने कहा कि मुखी के गोरखपुर में नेपाल सीमा के पास एक जगह छिपे होने की सूचना मिलने पर ठाणे पुलिस ने उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ मिलकर उसे गिरफ्तार किया। पुलिस ने सोमवार सुबह करीब 10:20 बजे उस समय उसे गिरफ्तार किया जब वह गोरखपुर से नेपाल जाने के लिए ट्रेन पकड़ने की तैयारी कर रहा था।

उल्लेखनीय है कि ठाणे पुलिस ने इस साल अप्रैल में महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में एवॉन लाइफ साइंसेज के परिसरों में छापे मारकर करीब 2,000 करोड़ रुपए मूल्य का लगभग 18.5 टन एफेड्रिन नामक मादक पदार्थ का पता लगाया था। पुलिस ने इससे पहले 10 अप्रैल को कल्याण में एक नाइजीरियाई को गिरफ्तार कर उसके पास से करीब 500 ग्राम एफेड्रिन जब्त किया जिसके बाद उसे इस गिरोह का पता चला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X