X

कश्‍मीर: कुपवाड़ा में एनकाउंटर, सुरक्षा बलों ने ढेर किए दो आतंकी

जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। छिपे हुए आतंकवादियों की खुफिया जानकारी प्राप्त करने के बाद सुरक्षाबलों ने गालूरा गांव को घेर लिया।

जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। छिपे हुए आतंकवादियों की खुफिया जानकारी प्राप्त करने के बाद सुरक्षाबलों ने गालूरा गांव को घेर लिया। पुलिस सूत्रों ने कहा,”घेराबंदी मजबूत होने के साथ आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। मारे गए आतंकवादियों की पहचान लैंगेट के रहने वाले फुरकान और सोपोर के लियाकत के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा,”पीड़ितों के पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं। इससे पहले कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में रविवार को नियंत्रण रेखा पर भारतीय हिस्से में घुस आए तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया। तीनों को जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने बांदीपोरा जिले में तंगधार सेक्टर के करनाह इलाके में गिरफ्तार किया। पुलिस ने कहा कि तीनों सीमा पार हथियार चलाने का प्रशिक्षण लेने गए थे।

कुपवाड़ा में आए दिन कभी बीएसएफ जवान और आर्मी जवान आतंकियों के हमले का शिकार होते हैं तो कभी पुलिस फोर्स वाले। इस क्षेत्र में हमेशा ही जवानों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर चलते रहते हैं।  26 अगस्त को ही कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के समीप शनिवार को बारूदी सुरंगों में विस्फोट की दो अलग-अलग घटनाओं में दो जवान घायल हुए थे।

पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार बनने के बाद भी हमले रुके नहीं लगातार जारी हैं। इमरान खान के पीएम बनने के बाद भी भारतीय सेना के जवान घुसपैठियों के  सशस्त्र समूह के घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए एक आतंकवादी को मार गिरा रहे हैं। बता दें कि घुसपैठ की यह कोशिश पाकिस्तान में इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार के सत्ता संभालने के बाद और पाकिस्तानी सेना द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) सहित सीमा पार से हो रही किसी भी तरह के घुसपैठ को रोकने का संकल्प लिए जाने के बाद हुई है।

 

Outbrain
Show comments