scorecardresearch

कश्मीर में एक घंटे में 2 आतंकी हमले, श्रीनगर में नागरिक की हत्या; अनंतनाग में पुलिसकर्मी पर बोला धावा

अनंतनाग और श्रीनगर में आतंकवादियों द्वारा किए गए दो अलग-अलग हमलों में एक पुलिस अधिकारी और एक नागरिक की मौत हो गई है। पुलिस इलाके की घेराबंदी करके तलाशी अभियान चला रही है।

jammu kashmir terror attack
जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला (फोटो- @ANI)

जम्मू-कश्मीर में एक ही घंटे के अंदर दो आतंकी हमले हुए हैं। बुधवार को श्रीनगर में जहां आतंकियों ने एक आम नागरिक को गोली मार दी है, वहीं अनंतनाग में एक पुलिसकर्मी पर भी हमला कर दिया, जिसमें उनकी मौत हो गई है। पुलिस ने इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियान चला रही है।

पुलिस ने कहा कि अनंतनाग और श्रीनगर में बुधवार शाम आतंकवादियों द्वारा किए गए दो अलग-अलग हमलों में एक पुलिस अधिकारी और एक नागरिक की मौत हो गई है। आतंकियों ने अनंतनाग के बिजबेहरा कस्बे में एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर ऑफ पुलिस को निशाना बनाया। इस हमले में वो गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

अधिकारी की पहचान मोहम्मद अशरफ के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा कि हमलावरों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। वहीं दूसरी ओर श्रीनगर के नवाकदल इलाके में आतंकवादियों ने एक आम नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी।

इस हमले को लेकर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया- ”श्रीनगर के नवाकदल इलाके में शाम करीब 5 बजकर 55 मिनट पर आतंकवादियों ने रऊफ अहमद नामक व्यक्ति को उसके घर के निकट गोली मार दी, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे यहां एसएमएचएस अस्पताल लाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने इस इलाके को भी घेर लिया है और तलाशी अभियान चला रही है।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इस आतंकी हमले की निंदा की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा- “अल्लाह मरहूम को मगफिरत फरमाये अमीन। मैं इन दो हमलों की निंदा करता हूं और आज अपनी जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं भेजता हूं।”

बता दें कि हाल के दिनों में आतंकी हमलों में वृद्धि देखी गई है। आंतकी टारगेट किलिंग के तहत आम नागरिकों को निशाना बना रहे हैं। इससे पहले आतंकियों ने कश्मीर में प्रवासी लोगों को निशाना बना शुरू कर दिया था। जिसमें कई प्रवासी मजदूरों की जान चली गई थी।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट