ताज़ा खबर
 

योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के बाद इलाहाबाद में बंद किए गए दो बूचड़खाने

योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश का सीएम बनने के बाद इलाहाबाद में दो बूचड़खाने सील किए गए हैं।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर (फाइल फोटो)

योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश का सीएम बनने के बाद इलाहाबाद में दो बूचड़खाने सील किए गए हैं। समाचार एजंसी एएनआई के मुताबिक नगर निगम अथॉ़रिटी ने दो बूचड़खानों को बंद कर दिया है। बता दें कि योगी आदित्यनाथ और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, दोनों ने ही चुनावी रैलियों के दौरान यूपी में सत्ता में आने पर बूचड़खानों को बंद करने की बात कही थी। खबर के मुताबिक इलाहाबाद नगर निगम ने अटाला अवुरी के चकदोंदी मोहल्ले स्थित बूचड़खाने को सील कर दिया। वहीं यह जानकारी भी सामने आ रही है कि अटाला के संगे रामबाग अवुरी इलाके में स्थित बूचड़खाने को बंद करने के आदेश एनजीटी पहले ही दे चुका था। कई रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा माना जाता है कि राज्यभर में लगभग 250 बूचड़खाने हैं। भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार में अवैध बूचड़खानों को बंद करने की बात कही थी।

बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी बीते शुक्रवार (17 मार्च) को कहा था कि राज्य में सभी बूचड़खानों को बंद किया जाएगा। शाह ने यह बात इंडिया टुडे ग्रुप के एक प्रोग्राम में कही थी। शाह ने कहा था- “अगली सरकार राज्य में सभी बूचड़खानों को बंद करेगी। उत्तर प्रदेश जल्द ही तेजी से विकास की राह पर चलेगा। हम जल्द ही राज्य पर से “बीमारू” का तमगा उतार देंगे”

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहारः नहीं रहे भागलपुर के चुलबुल पांडे, बदमाशों से अकेले लोहा लेने गए सब इंस्पेक्टर की मौत
2 पाकिस्तान में लापता हुए हजरत निजामुद्दीन दरगाह के दोनों मौलवी सही-सलामत वापिस लौटे
3 गुजरातः रिसाव के बाद बंद किए गए परमाणु रिक्टर , जा सकती थी लाखों लोगों की जान
ये पढ़ा क्या?
X