ताज़ा खबर
 

राजस्‍थान: ट्रांसफर को लेकर बीजेपी के दो मंत्री भिड़े, जड़ दिया थप्‍पड़

राजस्थान सरकार में शामिल मंत्रियों के बीच भी हाथापाई हो जाती है। वसुंधरा राजे सरकार को उस वक्त शर्मिंदगी झेलनी पड़ी, जब शिक्षकों के स्थानांतरण के मुद्दे पर दो मंत्री एक दूसरे से भिड़ गए।

Author नई दिल्ली | July 1, 2018 6:11 PM
वसुंधरा राजे (Express file photo)

राजस्थान सरकार में शामिल मंत्रियों के बीच भी हाथापाई हो जाती है। वसुंधरा राजे सरकार को उस वक्त शर्मिंदगी झेलनी पड़ी, जब शिक्षकों के स्थानांतरण के मुद्दे पर दो मंत्री एक दूसरे से भिड़ गए। उनके बीच हाथपाई की नौबत आ गई। एक मंत्री ने दूसरे पर थप्पड़ मारने का आरोप लगाया।राजस्थान के सियासी गलियारे में इस घटना की काफी चर्चा है।

दरअसल स्वास्थ्य राज्यमंत्री बंशीधर बाजिया ने प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी को अपने आवास पर शिक्षकों के स्थानांतरण पर चर्चा के लिए बुलाया था। बाजिया ने कुछ शिक्षकों के स्थानांतरण में कथित पूर्वाग्रह का आरोप लगाया। आरोप है कि मांगों पर सहमत न होने से नाराज बाजिया ने देवनानी को थप्पड़ जड़ दिया। दो मंत्रियों के बीच ट्रांसफर की घटना को लेकर भिड़ंत की जानकारी जब राजस्थान के बीजेपी प्रभारी अविनाश राय खन्ना को हुई तो उन्होंने दोनो मंत्रियों को बुलाकर मामला सुलझाने को कहा। बाद में देवयानी बाजिया के विधानसभा क्षेत्र के 175 शिक्षकों के ट्रांसफर को राजी हो गए।

प्राथमिक शिक्षा विभाग के मुताबिक हाल में 12 हजार से अधिक शिक्षकों को राज्य भर में स्थानांतरित किया गया।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रांसफर के बाद भी तमाम शिक्षकों ने अपनी पुरानी जगह नहीं छोड़ी बल्कि जुगाड़ के दम पर पहले वाली जगह ही नौकरी करते रहे।इस पर शासन ने ऐसे शिक्षकों के खिलाफ भी एक्शन की तैयारी की। उधर ट्रांसफर के मुद्दे पर मंत्रियों के बीच लड़ाई को लेकर राजस्थान में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने तंज कसते हुए कहा कि भगवा पार्टी का यह असली चेहरा उजागर हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App