ताज़ा खबर
 

मुंबई से जयपुर का सस्ता टिकट लिया, लेकिन रास्ते में जोधपुर एयरपोर्ट पर उतर गए दो पैसेंजर, जानें पूरा मामला

मुंबई से जयपुर जा रही एयर इंडिया फ्लाइट में दो पैसेंजर जोधपुर एयरपोर्ट पर उतर गए। बाद में जब फ्लाइट जयपुर के लिए रवाना होने लगी तो गिनती के दौरान दो पैसेंजर कम मिले जिससे फ्लाइट में हड़कंप मच गया।

जोधपुर एयरपोर्ट पर उतरे दो पैसेंजर फोटो सोर्सः इंडियन एक्सप्रेस

मुंबई से जयपुर जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में उस वक्त सनसनी मच गई जब फ्लाइट से दो लोग मिस हो गए। दरअसल मुंबई से जयपुर जा रही एयर इंडिया फ्लाइट (एआई 645) से मंगलवार (25 मार्च) को दो पैसेंजर रास्ते में जोधपुर स्टॉपेज पर उतर गए। यह फ्लाइट जोधपुर से होते हुए जयपुर जा रही थी।

कनेक्टिंग फ्लाइट में रास्ते में उतरे: दरअसल मुंबई से जोधपुर का सीधा टिकट महंगा होने की वजह से दो लोगों ने अपने पैसे बचाने के लिए जयपुर का सस्ता टिकट बुक किया और जोधपुर एयरपोर्ट पर विमान के रूकने के बाद वहीं उतर गए। कुछ देर बाद जब पैसेंजरों की गिनती की गई तो दो यात्री कम होने से एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया। जिसके बाद फ्लाइट को रोक दिया गया।

फोन कर यात्रियों को वापस बुलाया गया एयरपोर्ट: जांच के बाद जैसे ही दोनों गायब पैसेंजरों की पहचान की गई उसके बाद उन्हें फोन कर वापस एयरपोर्ट आने को कहा गया। हालांकि पैसेंजरों ने परिजनों की बीमारी बताकर वापस आने से मना कर दिया। इसके बाद सुरक्षा कारणों से फ्लाइट में सवार सभी यात्रियों के बोर्डिंग पास दोबारा बनाए गए। 45 मिनट की देरी से फ्लाइट को दोपहर 12.30 बजे रवाना किया गया।

क्या था मामलाः बता दें कि एयर इंडिया की फ्लाइट मंगलवार को मुंबई से जयपुर के लिए सुबह 11.15 बजे रवाना हुई। उस समय फ्लाइट में 150 से ज्यादा यात्री सवार थे। इस दौरान जब प्लेन जोधपुर स्टॉप पर उतरा तो दो पैसेंजर जोधपुर में उतर गए। इसके बाद जब 11:45 बजे फ्लाइट दोबारा रवाना होने लगी तो सभी पैसेंजरो की गिनती की गई। इसमें दो पैसेंजर कम मिले तो फ्लाइट को उड़ान भरने से रोक दिया गया।

National Hindi News Today LIVE:जानें दिन भर के अपडेट्स

क्या है नियमः डीजीसीए (डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन) के नियमों के मुताबिक यात्री जिस जगह का टिकट लेता है, उसे वही उतरना होता है। सुरक्षा नियमों के तहत किसी भी यात्री को बीच में उतरने की अनुमति नहीं दी जाती है।

 

एयर इंडिया की लापरवाहीः जानकारी के मुताबिक जब कोई फ्लाइट सीधी नहीं जाती है उसमें स्टॉपेज होता है तो स्टॉपेज पर उतरने वाले यात्रियों के बोर्डिंग पास की जांच की जाती है। इसके बाद ही पैसेंजर को फ्लाइट से उतरने की अनुमति दी जाती है। लेकिन एयर इंडिया की इस फ्लाइट में लापरवाही बरती गई और जोधपुर एयरपोर्ट के स्टॉपेज पर पैसेंजरों के बोर्डिंग पास की जांच नहीं की गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App