Two new weekly Humsafar Express for Kolkata - Jansatta
ताज़ा खबर
 

इंडियन रेलवे की यात्रियों को सौगातः जल्द मिलेगी 2 और साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस

शहर को जल्द ही दो साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस रेलगाड़ियां मिलेगी जिससे इसका पुणे और जबलपुर के साथ रेल संपर्क बढ़ जायेगा।

Author कोलकाता | August 3, 2018 7:10 PM
कोलकाता के लिए भारतीय रेलवे लाया 2 नई हमसफर एक्सप्रेस ट्रेंने

शहर को जल्द ही दो साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस रेलगाड़ियां मिलेगी जिससे इसका पुणे और जबलपुर के साथ रेल संपर्क बढ़ जायेगा। दक्षिण पूर्वी रेलवे (एसईआर) के प्रवक्ता संजय घोष ने आज यहां यह जानकारी दी। घोष ने बताया कि एसईआर आठ अगस्त से संतरागाछी और जबलपुर के बीच साप्ताहिक सुपरफास्ट हमसफर एक्सप्रेस की एक जोड़ी की शुरूआत करेगा और एक अन्य जोड़ी का संचालन 11 अगस्त से संतरागाछी और पुणे के बीच होगा। 20828 संतरागाछी-जबलपुर हमसफर एक्सप्रेस हर बुधवार को रात आठ बजकर 25 मिनट पर संतरागाछी से रवाना होगी और अगले दिन अपराह्न तीन बजकर 55 मिनट पर जबलपुर पहुंचेगी।

उन्होंने बताया कि वापसी की दिशा में, 20827 हमसफर एक्सप्रेस हर गुरूवार को रात आठ बजकर 55 मिनट पर जबलपुर से रवाना होगी और अगले दिन शाम चार बजकर 45 मिनट पर संतरागाछी पहुंचेगी। यह ट्रेन संतरागाछी और जबलपुर के बीच खड़गपुर, टाटानगर, राउरकेला,झारसुगुड़ा, रायगढ़, बिलासपुर, शहडोल और कटनी दक्षिण स्टेशनों पर रूकेगी।

20822 संतरागाछी-पुणे हमसफर एक्सप्रेस हर शनिवार को शाम छह बजकर 25 मिनट पर संतरागाछी से रवाना होगी और हर सोमवार रात दो बजकर 45 मिनट पर पुणे पहुंचेगी।
वापसी की दिशा में, 20821 हमसफर एक्सप्रेस हर सोमवार को सुबह साढेÞ दस बजे पुणे से रवाना होगी और अगले दिन छह बजकर 15 मिनट पर संतरागाछी पहुंचेगी।
घोष ने बताया कि यह ट्रेन संतरागाछी और पुणे के बीच खड़गपुर, टाटानगर, चक्रधरपुर, झारसुगुड़ा, बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग, गोंदिया, नागपुर, भुसावल,कल्याण और पनवेल स्टेशनों पर रूकेगी।

इससे पहले उत्तर रेलवे सियालदह से जम्मूतवी के बीच हमसफर सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन चला चुकी है। इस साप्ताहिक ट्रेन का नियमित संचालन 9 जुलाई से शुरू हआ है। 9 जुलाई से शुरू हुई सियालदह से ट्रेन 22317 सियालदह-जम्मूतवी साप्ताहिक हमसफर सुपरफास्ट एक्सप्रेस बन रवाना होती है और हर सोमवार ट्रेन सियालदह से दोपहर 1.10 बजे प्रस्थान कर अगले दिन, रात्रि 11.30 बजे जम्मू पहुंचती है।

वापसी में ट्रेन 22318 जम्मूतवी-सियालदह साप्ताहिक हमसफर सुपरफास्ट एक्सप्रेस 11 जुलाई से नियमित रूप से चलने लगी है। जम्मू से ट्रेन का संचालन प्रत्येक बुधवार सुबह 7.25 बजे होगा और अगले दिन शाम 5.45 बजे ट्रेन सियालदह पहुंचती है।। मंगलवार को इस विशेष ट्रेन का जम्मूतवी से सियालदह के बीच होता है। 02318 सुपरफास्ट ट्रेन जम्मूतवी से दोपहर 12.30 बजे छूटेगी और बुधवार रात्रि 11.45 बजे सियालदह पहुंचती है। यह ट्रेन रास्ते में लुधियाना, अंबाला छावनी, सहारनपुर, मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, वाराणसी, मुगलसराय, गया, धनबाद और आसनसोल स्टेशनों पर ठहरती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App