ताज़ा खबर
 

सड़क काटने से दो नक्सलियों ने किया इनकार तो साथियों ने मिलकर गला रेत कर दी हत्या

एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि दोनों मृत नक्सलियों की पहचान बरंग वेट्टी और टीडो मंडावी के रूप में हुई है। वट्टी मिलिशिया कमांडर है तथा मंडावी मिलिशिया सदस्य है।

Author नई दिल्ली | July 23, 2020 7:17 PM
Chhatisgarh, Dantewada, naxal killed by colleaguesघटना दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पोटाली गांव की है। (प्रतीकात्मक तस्वीर/फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने सड़क को नुकसान पहुंचाने से मना करने पर अपने ही दो साथियों की गला रेत कर हत्या कर दी। पुलिस का कहना है कि इस दौरान उन्हें बचाने की कोशिश कर रहे तीन ग्रामीण भी घायल हुए हैं।

दंतेवाड़ा जिले के एसपी अभिषेक पल्लव ने बृहस्पतिवार को बताया कि जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पोटाली गांव में बुधवार रात नक्सलियों ने अपने साथियों को मार डाला।

एसपी पल्लव ने बताया कि दोनों मृत नक्सलियों की पहचान बरंग वेट्टी और टीडो मंडावी के रूप में हुई है। वट्टी मिलिशिया कमांडर है तथा मंडावी मिलिशिया सदस्य है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिले के अरनपुर से पोटाली गांव के मध्य बन रही सड़क से नक्सली परेशान हैं। इस क्षेत्र में नक्सल गतिविधियां अधिक है और सड़क निर्माण के बाद उन्हें अपनी गतिविधियों में व्यवधान होने की आशंका है।

पल्लव ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि क्षेत्र में सक्रिय दो नक्सली कमांडरों ने बुधवार रात पोटाली गांव में बैठक की थी। इसके बाद अपने साथियों से पूछा था कि उसके कहने के बावजूद सड़क को नुकसान क्यों नहीं पहुंचाया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसके बाद नक्सली कमांडरों ने वेट्टी और टीडो को कई जगहों पर सड़क को नुकसान पहुंचाने के लिए कहा लेकिन दोनों ने ऐसा करने से मना कर दिया।

दोनों नक्सलियों का कहना था कि इससे गांव में एंबुलेंस और अन्य जरूरी वाहन नहीं आ सकेंगे। पल्लव ने बताया कि वेट्टी और टीडो के मना करने पर नक्सली कमांडर नाराज हो गए और दोनों से मारपीट शुरू कर दी। बाद में धारदार हथियार से गला रेतकर दोनों की हत्या कर दी गई।

एसपी ने बताया कि इस दौरान वहां मौजूद अन्य ग्रामीणों ने वेट्टी और टीडो को बचाने की कोशिश की तब उन पर भी हमला किया गया जिसमें ग्रामीणों को गंभीर चोटें आई है। पल्लव ने बताया कि जब पुलिस को घटना की जानकारी मिली तब घटनास्थल के लिए पुलिस दल भेजा गया तथा दोनों शवों को बरामद कर लिया गया।

शवों को पोस्टामार्टम के लिए भेज दिया गया है तथा घायल तीन ग्रामीणों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि क्षेत्र में हमलावर नक्सलियों की खोज में पुलिस दल को रवाना कर दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मध्यप्रदेश उप चुनावः कांग्रेस विधायक नारायण पटेल ने दिया इस्तीफा, दो विधायक पहले ही इस्तीफा दे भाजपा में हो चुके हैं शामिल
2 बिहारः बाढ़ के पानी में डूब गया घर, भूखे रहने को मजबूर दरभंगा के ग्रामीणों का दर्द- सरकार से नहीं मिल रही कोई मदद
3 दबंगों ने सैनिक के घर में घुसकर पिता की धारदार हथियार से कर दी हत्या, गर्भवती भाभी को भी पीट-पीटकर किया अधमरा
आज का राशिफल
X