ताज़ा खबर
 

गोवा: मनोहर पर्रिकर की कैबिनेट से दो मंत्री हटाए गए

पर्रिकर मंत्रिमंडल से बाहर किए गए दो मिनिस्टर। मंत्रिमंडल से बाहर किए गए दोनों मंत्री भाजपा के हैं। फ्रांसिस डिसूजा और पांडुरंग मडकईकर पिछले कुछ समय से बीमार हैं और अस्पताल में भर्ती हैं।

Author पणजी | September 24, 2018 12:51 PM
गोवा सीएम मनोहर पर्रिकर

गोवा में मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के कैबिनेट से दो मंत्रियों को बाहर कर दिया गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने सोमवार को यह जानकारी दी। मंत्रिमंडल से बाहर किए गए दोनों मंत्री भाजपा के हैं। फ्रांसिस डिसूजा और पांडुरंग मडकईकर पिछले कुछ समय से बीमार हैं और अस्पताल में भर्ती हैं। शहर विकास मंत्री डिसूजा और बिजली मंत्री मडकईकर को ऐसे वक्त में कैबिनेट से बाहर किया गया है जब मुख्यमंत्री पर्रिकर स्वयं दिल्ली के आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में इलाज करा रहे हैं। डिसूजा फिलहाल अमेरिका के एक अस्पताल में भर्ती हैं जबकि जून में आघात लगने के बाद से बीमार चल रहे मडकईकर का इलाज मुंबई के एक अस्पताल में चल रहा है। अधिकारियों ने बताया कि भाजपा के दो नेताओं – निलेश काबराल और मिलिंद नाइक – को सोमवार की शाम मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। नाइक पूर्ववर्ती लक्ष्मीकांत पारसेकर सरकार में बिजली मंत्री रह चुके हैं जबकि काबराल पहली बर मंत्री पद की शपथ लेंगे। गौरतलब है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को कहा था कि र्पिरकर मुख्यमंत्री बने रहेंगे, लेकिन कैबिनेट में कुछ फेरबदल जरूर होगी।

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस की गोवा इकाई ने रविवार को आरोप लगाया कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के शीर्ष नेताओं में यह हिम्मत नहीं कि वे खराब स्वास्थ्य के कारण काम करने से लाचार मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से पद छोड़ देने के लिए कहें, क्योंकि पूर्व रक्षामंत्री के पास राफेल सौदे से जुड़े बहुत सारे तथ्य हैं। अगर नाराज होकर उन्होंने मुंह खोल दिया, तो गजब हो जाएगा।  गोवा कांग्रेस के अध्यक्ष गिरीश चोडाणकर ने भाजपा के शीर्ष नेतृत्व पर यह आरोप तब लगाया, तब शाह ने एक ट्वीट कर बताया कि पर्रिकर गोवा के मुख्यमंत्री बने रहेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App