ताज़ा खबर
 

गाजियाबाद: चोरी के आरोप में दो युवकों की खंभे से बांधकर पिटाई, एफआईआर दर्ज

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में चोरी के आरोप में दो युवकों की बिजली के खंभे से बांधकर पिटाई की गई। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज की है और कौशल कॉलोनी के रहने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों पर आरोप है कि इन्होंने चोरी के शक में दो युवकों की बिजली के खंभे से बांधकर पिटाई की है। पुलिस ने बताया कि दो पीडि़त असिफ और इकबाल जिनकी उम्र क्रमश: 19 और 20 साल है, उसी इलाके के रहने वाले हैं। मंगलवार की सुबह स्थानीय लोगों ने दोनों को पकड़ लिया था। इसके बाद खंभे में बांधकर बेल्ट, थप्पड़ और घूसे से जमकर पिटाई की गई। इस मामले में धीरज त्रिपाठी और दिव्यांश राठौर नामक दो व्यक्ति को पुलिस ने चिन्हित करते हुए गिरफ्तार किया है। स्थानीय लोगों ने दोनों युवकों की पिटाई का वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

इस पूरे मामले पर त्रोणिका सिटी पुलिस स्टेशन के अधिकारी नीरज कुमार सिंह ने बताया, “दो युवकों की बिजली के संभे से बांधकर पिटाई की गई। वीडियो बना वायरल कर दिया गया। हमारे संज्ञान में जब यह घटना आयी तो पुलिस पोस्ट इंचार्ज ने दो स्थानीय और एक अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है।” वहीं, दूसरी ओर स्थानीय राकेश मिश्रा और रियाज ने पुलिस में आसिफ और इकबाल के खिलाफ एक शिकायत दर्ज करवायी है, जिसमें आरोप लगाया है कि वे सुबह करीब 3 बजे चोरी के इरादे से उनके घर में घुसे थे। इस बाबत नीरज सिंह ने कहा, “दूसरा एफआईआर दो लोगों के खिलाफ चोरी के मामले का दर्ज करवाया गया है। वे चोरी के संदेह में पकड़े गए थे और उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया था। हम दोनों आरोपों की जांच कर रहे हैं।”

पुलिस सूत्रों के अनुसार, दो लोगों ने मिश्रा और रियाज के घर से कुछ पैसे और मोबाइल फोन चुरा लिए। इसके बाद दोनों बगल के छत पर जाकर सो गए। चोरी की खबर के बाद स्थानीय लोगों ने तलाशी शुरू कर दी। इस दौरान उन्होंने देखा कि दो लोग उनके इलाके में स्थित एक घर की छत पर सो रहे हैं। पुलिस ऑफिस ने बताया, “चोरी किए गए पैसे तो नहीं मिले, लेकिन मोबाइल फोन बरामद हो गया।” इसके बाद स्थानीय लोगों ने दोनों आरोपियों को पकड़कर बिजली के संभे से बांध दिया और बुरी तरह पिटाई की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App