ताज़ा खबर
 

आप की सोशल मीडिया की ताकत बने दो नौजवान

ट्विटर पर ‘आप का मेहता’ नामक अकाउंट बेरिया का है जिसे 18,500 से अधिक लोग फालो करते हैं, जबकि जितेंद्र के फालोवरों की संख्या 8,500 से अधिक है। दोनों ने मिलकर अब तक 80,000 से अधिक ट्वीट किए हैं।

Author नई दिल्ली | April 24, 2016 4:29 PM
आप के बारे में सकारात्मक बातों का प्रचार-प्रसार करने की कोशिश कर रहे इन दोनों नौजवानों का दावा है कि इस पार्टी को अपने ‘नए दृष्टिकोण’ का पूरा श्रेय नहीं मिल पा रहा है। (file photo)

आम आदमी पार्टी सरकार के दिल्ली को ‘बदलने’ से जुड़ी खबरों को लेकर हर सुबह सोशल मीडिया में पुरजोर ढंग से प्रचार अभियान चलाए जाने के पीछे जिन दो युवा आईटी पेशवरों का दिमाग है उनका पार्टी की आधिकारिक सोशल मीडिया टीम से ताल्लुक नहीं है, बल्कि वे ‘बाहरी’ हैं। 28 साल के निशांत बेरिया और 23 साल के जितेंद्र सिंह के फालोवरों में आप के मंत्री, विधायक, पत्रकार और दिल्ली सरकार के मीडिया सलाहकार तक शामिल हैं। हैदराबाद की एक आईटी कंपनी में काम करने वाले बेरिया ने कहा, ‘‘हमें अभी तक अरविंद केजरीवाल ने फालो नहीं किया है।’’ दिल्ली की एक बीपीओ में सेवा दे रहे जितेंद्र का कहना है, ‘‘मैं आशा करता हूं कि वह हमें फालो करें, हालांकि वह हमारे पोस्ट को रीट्विट करते हैं।’’

आप के बारे में सकारात्मक बातों का प्रचार-प्रसार करने की कोशिश कर रहे इन दोनों नौजवानों का दावा है कि इस पार्टी को अपने ‘नए दृष्टिकोण’ का पूरा श्रेय नहीं मिल पा रहा है। दिल्ली के पश्चिम बिहार में रहने वाले जितेंद्र कहते हैं, ‘‘मैंने आप सरकार के किसी मंत्री से मुलाकात नहीं की है और मेरे पास अंदर की कोई सूचना नहीं होती है। आप यह कह सकते हैं कि मैं इंटरनेट के माध्यम से सूचना एकत्र करता हूं और उनको कैपस्यूल के तौर पर सबके सामने रखता हूं।’’ ट्विटर पर ‘आप का मेहता’ नामक अकाउंट बेरिया का है जिसे 18,500 से अधिक लोग फालो करते हैं, जबकि जितेंद्र के फालोवरों की संख्या 8,500 से अधिक है। दोनों ने मिलकर अब तक 80,000 से अधिक ट्वीट किए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App