ताज़ा खबर
 

Bihar: माता-पिता को प्यास लगी तो पानी लेकर खेत में जा रही थीं दोनों बेटियां, पैर फिसलने से नदी में डूबीं

बिहार में दो बच्चियों की सौरा नदी में डूबने से मौत हो गई। इस आकस्मिक घटना से मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं पूरे गांव में मातम का माहौल है।

बिहार में दो बच्चियों की पैर फिसलने से सौरा नदी में डूबकर हुई मौत फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

बिहार में खेत में गेहूं काट रहे माता-पिता के लिए पानी लेकर जा रही 2 बच्चियों के नदी में डूबने का मामला सामने आया है। यह हादसा पूर्णिया जिले के मरंगा थाना एरिया में आने वाले लालगंज मुसहरी में हुआ। बताया जा रहा है कि पैर फिसलने की वजह से दोनों बच्चियां अपनी जान गंवा बैठीं। इस हादसे के बाद पूरे गांव में मातम का माहौल है। मरंगा थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मिश्रा ने बताया कि मृतक बच्चियों के नाम सुजाता कुमारी (6) और लक्ष्मी कुमारी (5) हैं। उन्होंने बताया कि दोनों बच्चियों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है।

पैर फिसलने से हुई मौतः लालगंज मुसहरी निवासी दिनेश ऋषि और जितेंद्र ऋषि गेहूं काटने के लिए सौरा नदी के पास गए हुए थे। इसी बीच किसी ने दोनों बच्चियों को उनके घर आकर बताया कि गेहूं काट रहे उनके माता-पिता को प्यास लगी है। वे पीने के लिए पानी मांग रहे हैं। दोनों बच्चियां पानी लेकर सौरा नदी पार करने लगीं। उस दौरान अचानक उनका पैर फिसल गया और वे दोनों गहरे पानी में डूब गईं।

National Hindi News, 4 April 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

लोगों ने बचाने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुए : बच्चियों के शोर मचाने के बाद आसपास मौजूद लोगों ने उन्हें बचाने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो पाए। चश्मदीदों के मुताबिक, तेज धार में बह जाने के कारण उनकी मौत हो गई। दोनों बच्चियों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

मुआवजा देने को विभाग को लिखेंगे पत्रः पूर्णिया पूर्व प्रखंड के क्षेत्रीय अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि दोनों बच्चियों के परिजनों को मुआवजे के तौर चार-चार लाख रुपये दिलाने के लिए विभाग को पत्र लिखा जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App