ताज़ा खबर
 

बिलासपुरः कॉलोनी में घुसे 2 हाथी, 13 घंटे तक मचाया उत्पात, सेल्फी ले रहे शख्स को पटका

सोमवार सुबह शांति कॉलोनी के लोगों ने इलाके में दो हाथी देखे। उन्होंने मामले की जानकारी वन विभाग और पुलिस को दी। सूचना मिलते ही वन और पुलिस विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर थाना क्षेत्र के इंदरपुर गांव से रास्ता भटककर सोमवार (1 जुलाई) सुबह करीब 5:30 बजे दो हाथी रुद्रपुर पहुंच गए। इस दौरान हाथी ने सेल्फी ले रहे एक शख्स को पटक दिया। वहीं, 13 घंटे इलाके में जमकर उत्पात मचाया। इसके बाद रात करीब 9 बजे दोनों हाथी रम्पुरा आबादी क्षेत्र में घुस गए हैं। इसके चलते इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

हाथी देखने के लिए लगी रही भीड़: जानकारी के मुताबिक, सोमवार सुबह शांति कॉलोनी के लोगों ने इलाके में दो हाथी देखे। उन्होंने मामले की जानकारी वन विभाग और पुलिस को दी। सूचना मिलते ही वन और पुलिस विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। हाथियों को देखने के लिए लोग एकजुट होने लगे, जिन्हें हटाने के लिए पुलिस ने कई बार बल प्रयोग भी किया।

National Hindi News, 02 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक 

सेल्फी लेने के चक्कर में हुआ घायल: प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, शांति कॉलोनी निवासी संजय भट्ट ने हाथियों के पास जाकर सेल्फी खींचने का प्रयास किया तो हाथी ने उसे पटक दिया। इस घटना में संजय घायल हो गया। उसे इलाज के लिए एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एएसपी देवेंद्र पिंचा ने बताया कि रात करीब 9 बजे दोनों हाथी रम्पुरा आबादी क्षेत्र में घुस गए। फिलहाल सुरक्षा की दृष्टि से इलाके में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Bihar News Today, 02 July 2019: बिहार से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

घरों में दुबके रहे लोग: शांति कॉलोनी में हाथियों के घुसने के बाद 2-3 घर वन और पुलिस अधिकारियों के लिए अस्थायी मचान बन गए। इस दौरान काफी लोगों ने अपने दरवाजे बंद रखे, जिससे वे अपने ही घरों में कैद होकर रह गए।

गजराज भी हुए परेशान: यूपी के इंदरपुर गांव से निकलने के बाद रुद्रपुर के शांतिनगर पहुंचे दोनों हाथी करीब 13 घंटे तक इलाके में फंसे रहे। मकानों व पेड़ों के चलते दोनों हाथी काफी देर तक परेशान होते रहे।

ऐसे की गर्मी से बचने की कोशिश: अफसरों के मुताबिक, लोगों की भीड़ देखकर हाथी सहम गए थे। ऐसे में हाथियों के आक्रामक होने का खतरा भी बढ़ने लगा। इस दौरान हाथियों ने भीषण गर्मी से बचने के लिए खुद पर मिट्टी भी डाली।

Next Stories
1 Bihar News Today, 02 July 2019: शाहनवाज हुसैन बोले- भारत माता की जय बोलने वाले की BJP करेगी जय
2 Mumbai Rains: पुणे हादसे के चंद घंटों बाद मुंबई में भी गिरी दीवार, अब तक 12 की मौत, 13 घायल
ये पढ़ा क्या?
X