ताज़ा खबर
 

हिमाचल: सोलन में 3 मंजिला होटल ढहा, सेना के 13 जवानों समेत 14 की मौत, 28 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी

रेवेन्यू एंड डिजास्टर मैनेजमेंट के डायरेक्टर व विशेष सचिव डीसी राणा ने बताया कि हिमाचल प्रदेश के कुमारहट्टी में तीन मंजिला इमारत ढहने से 14 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 28 अन्य लोगों को मलबे से निकाल लिया गया है।

हिमाचल प्रदेश में बिल्डिंग गिरा (फोटो सोर्स: ANI)

हिमाचल प्रदेश के सोलन के कुमारहट्टी इलाके में रविवार (14 जुलाई) दोपहर तीन मंजिला होटल ढह गया। इस दौरान मलबे में करीब 42 लोग दब गए। रेवेन्यू एंड डिजास्टर मैनेजमेंट के डायरेक्टर व विशेष सचिव डीसी राणा ने बताया कि हिमाचल प्रदेश के कुमारहट्टी में तीन मंजिला इमारत ढहने से 14 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 28 अन्य लोगों को मलबे से निकाल लिया गया है। फिलहाल बचाव कार्य जारी है। बताया जा रहा है कि मरने वालों में  13 जवानों समेत 14 की मौत हो गई हैं।

अचानक हुआ हादसा: स्थानीय लोगों का कहना है कि हादसे के वक्त बिल्डिंग में करीब 50 लोग मौजूद थे, जिनमें सेना के 30 जवान भी शामिल थे। हालांकि, न्यूज एजेंसी एएनआई ने 42 लोगों के दबे होने की पुष्टि की थी। वहीं, रेवेन्यू एंड डिजास्टर मैनेजमेंट के डायरेक्टर व विशेष सचिव डीसी राणा ने इमारत ढहने से 14 लोगों की मौत होने की जानकारी दी है। साथ ही, 28 लोगों को रेस्क्यू करने की बात कही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस बिल्डिंग का मालिक साहिल कुमार का परिवार भी यहीं रहता है। हादसे के वक्‍त उसके बच्‍चे बाहर खेल रहे थे, लेकिन साहिल कुमार की पत्‍नी मलबे में दब गई थी, उनकी मौत हो गई है।

National Hindi News, 15 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

पंचकूला से आई टीम: हादसे की जानकारी मिलते ही पंचकूला से एनडीआरएफ की टीम घटनास्‍थल के लिए रवाना हो गई। वहीं, एनडीआरएफ के कुछ जवान हेलिकॉप्टर से सोलन भेजे गए हैं। सोलन के एसडीएम रोहित राठौर सहित अन्‍य प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं। इमारत के गिरने की वजह अभी पता नहीं लगी है। माना जा रहा है कि लगातार हो रही बारिश के चलते यह हादसा हुआ है।

मलबे में सेना के जवान भी फंसे: प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि होटल में सेना के जवान भी खाना खाने के लिए रुके थे। उस दौरान अचानक इमारत ढह गई। ऐसे में आशंका है कि सेना के जवानों सहित होटल के कर्मचारी व अन्य लोग मलबे में फंस गए हैं। बता दें कि इस 3 मंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर ढाबा था। वहीं, बाकी 2 मंजिलों में होम स्‍टे चल रहा था। यह बिल्डिंग सड़क से बिल्‍कुल सटी हुई थी, जबकि इमारत के दूसरी तरफ ढलान थी। स्‍टेशन कमांडर कसौली छावनी के मुताबिक, मलबे में फंसे जवान डगशाई छावनी के हैं।

Bihar News Today, 15 July 2019: बिहार की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

सीएम ने ट्वीट कर जताया दुख: हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने ट्वीट करके इस हादसे पर दुख जाहिर किया है। उन्‍होंने ट्वीट में लिखा, ‘‘एनडीआरएफ की टीम सहित स्‍थानीय प्रशासन बचाव कार्य में जुटा हुआ है। लोगों को सुरक्षित बचाने के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 उत्तर प्रदेश: नमाज के विरोध में सड़क पर पढ़ने लगे हनुमान चालीसा, पुलिस पहुंची तो नेताजी बोले- मस्जिदें तुड़वा दें क्या?
2 RSS के सहयोगी संगठन की PM मोदी से मांग, Tik Tok और हेलो ऐप पर लगाया जाए बैन
3 सरकारी कर्मचारी को मीटिंग में मूंछ पर ताव देना पड़ा भारी, सीनियर अधिकारी ने जारी किया कारण बताओ नोटिस
ये पढ़ा क्या?
X