ताज़ा खबर
 

COVID-19: दार्जिलिंग के 2 स्टूडेंट्स पर ‘नस्लभेदी टिप्पणियां’, चिढ़ाने लगे- देखो, Coronavirus आ गया

कोलकाता पुलिस का कहना है कि इस मामले में अभी तक कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। जादवपुर यूनिर्सिटी के वीसी सुरंजन दास ने कहा कि यदि इस तरह की घटना हुई है तो हम इसकी निंदा करते हैं।

छात्रों ने सोशल मीडिया पर अपनी आपबीती बयां की। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोलकाता में दार्जिलिंग हिल्स को दो छात्रों को अलग-अलग घटनाओं में कथित रूप से नस्लभेदी टिप्पणी का सामना करना पड़ा। नस्लभेदी टिप्पणी करने वालों ने छात्रों को चीन का नागरिक समझ लिया। छात्रों को देखकर दो लोग कहने लगे देखो कोरोनावायरस आ गया।

मालूम हो कि चीन के वुहान से ही कोरोनावायरस का मामला सामने आया था। एक छात्र और छात्रा ने सोशल मीडिया पर अपनी आपबीती साझा की।  हालांकि, इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक रूप से शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। 21 वर्षीय महिला कोलकाता के प्रेसिडेंसी यूनिवर्सिटी से मास्टर्स की पढ़ाई कर रही है।

छात्रा ने वाट्सएप पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें वह दो अधेड़ उम्र के व्यक्तियों के साथ उलझती हुई नजर आ रही है। ये लोग सेंट्रल कोलकाता स्ट्रीट इलाके में उसे कथित रूप से कोरोनावायरस कह रहे हैं। महिला ने कहा कि हमने साफ रूप से सुना कि उन्होंने हमें कहा कि कोरोनावायरस यहां आओ। महिला के साथ एक आदमी भी मौजूद था।

कोलकाता पुलिस का कहना है कि इस मामले में अभी तक कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। जादवपुर यूनिर्सिटी के वीसी सुरंजन दास ने कहा कि यदि इस तरह की घटना हुई है तो हम इसकी निंदा करते हैं। उन्होंने कहा कि हम आम लोगों में इसके प्रति जागरूकता फैलाने को लेकर काम कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 गुजरात कांग्रेस में बगावत रोकेंगी सोनिया गांधी? विधायकों ने कहा- पार्टी अध्यक्ष तय करें राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम
2 MP सियासी संकटः शिवराज सिंह चौहान की खुली चेतावनी- ‘जी हुजूरी’ करने वाले एक-एक अधिकारी की बना रहा हूं लिस्ट, लेंगे हिसाब