ताज़ा खबर
 

World Cup 2019: सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार से फैन्स को लगा सदमा, 2 लोगों ने गंवा दी जान

World Cup 2019: इंग्लैंड में हो रहे वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करने के बाद भारतीय टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। टीम इंडिया की इस हार से क्रिकेट फैन्स को करारा झटका लगा है। वहीं, इस सदमे से देश के अलग-अलग शहरों में 2 लोगों की मौत हो गई है।

Author नई दिल्ली | July 11, 2019 5:04 PM
रन आउट होते धोनी (फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस)

World Cup 2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हारकर टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर हो गई। भारतीय टीम की इस हार से क्रिकेट फैन्स को तगड़ा सदमा लगा। यहां तक कि 2 लोगों का हाल ऐसा रहा कि धोनी के रन आउट होते ही उनकी सांसों ने साथ ही छोड़ दिया। इनमें एक प्रशंसक की मौत बिहार में हुई तो दूसरे ने कोलकाता में जान गंवा दी।

पहला मामला पश्चिम बंगाल के कोलकाता में सामने आया, जहां साइकल की दुकान चलाने वाले श्रीकांत मैती को महेंद्र सिंह धोनी के रन आउट होने से सदमा लग गया। बताया जा रहा है कि धोनी के आउट होते ही मैती सदमे से जमीन पर गिर पड़े और कुछ देर बाद उनकी मौत हो गई। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, मैती महज 33 साल के थे। वह फोन पर वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल देख रहे थे। उनके पड़ोसी दुकानदार सचिन घोष ने बताया कि मैच के दौरान धोनी के रन आउट होते ही मैती अचानक जमीन पर गिर गया। आसपास मौजूद लोगों ने उसे उठाने की कोशिश की, लेकिन वह बेहोश था। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

National Hindi News, 11 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक 

दूसरी घटना बिहार के किशनगंज जिले के डुमरिया शनि मंदिर मोहल्ले में हुई। यहां रहने वाले अशोक पासवान सदर अस्पताल में ड्रेसर के पद पर कार्यरत थे। वह बुधवार शाम वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच देख रहे थे। मैच के आखिरी ओवर में जैसे ही टीम इंडिया की हार तय हुई, अशोक पासवान को हार्ट अटैक आ गया। उनकी हालत देखकर परिजन घबरा गए। वे अशोक को डॉक्टर के पास लेकर पहुंचे, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

मैनचेस्‍टर के ओल्‍ड ट्रैफर्ड मैदान में पहला सेमीफाइनल मुकाबला बारिश के चलते 2 दिन खेला गया। न्‍यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 239 रन बनाए। इसके जवाब में इंडिया की शुरुआत काफी खराब रही। विराट कोहली, रोहित शर्मा व केएल राहुल महज 5 रन के कुल स्‍कोर पर आउट हो गए। इन तीनों ने सिर्फ एक-एक रन बनाया। रवींद्र जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी ने 7वें विकेट के लिए 116 रन जोड़कर टीम को मुकाबले में बनाए रखा। दोनों बल्लेबाज टीम इंडिया को लक्ष्‍य के काफी करीब ले गए, लेकिन जीत नहीं दिला पाए। टीम इंडिया 49.3 ओवर में 221 रन पर सिमट गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App