ताज़ा खबर
 

नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी घायल

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में नक्सलियों से मुठभेड़ के दौरान एक पुलिस अधिकारी समेत दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं।

Author रायपुर | June 19, 2018 4:35 PM
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में नक्सलियों से मुठभेड़ के दौरान एक पुलिस अधिकारी समेत दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में नक्सलियों से मुठभेड़ के दौरान एक पुलिस अधिकारी समेत दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। कांकेर जिले के पुलिस अधिकारियों ने आज ‘भाषा’ को दूरभाष पर बताया कि जिले के आमाबेड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत तमोरा गांव के जंगल में बीती रात मुठभेड़ के दौरान जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के एक उप निरीक्षक और एक जवान घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को क्षेत्र में नक्सली गष्तिविधि की सूचना मिलने के बाद पड़ोसी जिले नारायणपुर के एड़का थाना क्षेत्र से डीआरजी के दल को गस्त में रवाना किया गया था। उन्होंने बताया कि पुलिस दल जब कांकेर जिले के तमोरा गांव के जंगल में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सली गोलीबारी में डीआरजी के उपष् निरीक्षक सुक्कू राम नुरेटी और हवलदार परेश्वर गावड़े घायल हो गए। वहीं कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए थे। उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस दल को रवाना किया गया और घायल पुलिसर्किमयों को वहां से बाहर निकाला गया। घायलों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर भेजा गया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस दल ने मुठभेड़ के बाद घटनास्थल से भारी मात्रा में नक्सली सामान बरामद किया है। वहीं घटनास्थल पर खून के निशान मिलने से इस मुठभेड़ में कम से कम तीन नक्सलियों के मारे जाने की आशंका जताई गई है। जिनके शवों को उनके साथी अपने साथ ले गए हो सकते हैं। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गौरी लंकेश हत्याकांड: उच्च न्यायालय ने आरोपियों को हिरासत में यातना देने के आरोपों पर रिपोर्ट मांगी
2 आईएएस अधिकारियों के कहने पर केजरीवाल के मंत्रियों ने दिल्ली सचिवालय में बुलाई बैठक
3 जम्मू-कश्मीरः पत्रकार की हत्या के विरोध में अखबारों ने खाली छोड़ा संपादकीय पेज, बोले-लगता है स्याही सूख गई
आज का राशिफल
X