पश्चिम बंगाल में आया भारी तूफान, 15 लोगों की मौत, 50 घायल

पश्चिम बंगाल में कोलकाता और अन्य जिलों में आए तूफान में 15 लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए।

पश्चिम बंगाल में तूफान।

पश्चिम बंगाल में कोलकाता और अन्य जिलों में आए तूफान में 15 लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि कल आए तूफान में सात लोगों की मौत कोलकाता में, छह की हावड़ा जिले में और एक-एक की बांकुरा और हुगली जिले में हुई। पुलिस ने बताया कि दीवार ढहने, पेड़ उखड़ने और करंट लगने की घटनाओं में करीब 50 लोग घायल हो गए। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुख्य सचिव को स्थिति का जायजा लेने और तूफान से हुए नुकसान तथा मौतों पर रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया है। राज्य सचिवालय के अधिकारियों ने बताया कि आपदा प्रबंधन विभाग को प्रभावित जिलों में दलों को भेजने के लिए कहा गया है।

पुलिस ने बताया कि शहर में मारे गए सात लोगों में से एक आॅटोरिक्शा चालक और एक महिला की मध्य कोलकाता के लेनिन सरणी में उनके वाहन पर पेड़ गिरने से मौत हो गई। आॅटोरिक्शा में सवार दो अन्य लोगों की कल देर रात चोट लगने से अस्पताल में मौत हो गई। हावड़ा में छह मौतों में से चार लोगों की बाली और बेलूर इलाकों में बिजली गिरने से मौत हो गई। अंदुल रोड पर दुपहिया वाहन पर सवार व्यक्ति पर बिजली का खंभा गिरने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि हावड़ा जिले के दुमुरजोला इलाके में एक महिला की मौत हो गई।

कल शाम करीब 7:42 बजे 98 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आये तूफान के कारण शहर के 26 स्थानों पर 200 पेड़ उखड़ गए। शाम को 7:50 बजे से दो घंटे तक मेट्रो सेवाएं बाधित रहीं। सियालदाह और हावड़ा मंडल में उपनगरीय ट्रेन सेवाएं भी बाधित रहीं। तेज हवाओं के कारण कुछ विमानों के पहुंचने और उड़ान भरने में भी देरी हुई।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X