ताज़ा खबर
 

अद्भुत: जुड़वा भाईयों के बारहवीं की परीक्षा में भी आए समान अंक, बहुत सी आदतें हैं एक समान

मुंबई के जुड़वा भाई रोहन और राहुल चेम्बाकसेरिल ने 12वीं की परीक्षा में एक जैसे नंबर लाकर सबको चौंका दिया है। आईएससी 12वीं की परीक्षा में दोनों भाईयों के 96.5 फीसदी अंक आए हैं। एक जैसे प्रतिशत आने के कारण इस वक्त दोनों भाई काफी चर्चा में हैं।

राहुल चेम्बाकसेरिल (फोटो सोर्स- rahul.chembakasseril)

अगर दो जुड़वा भाई या बहन एक जैसे दिखें, तो इसमें आश्चर्य की कोई बात नहीं होगी, लेकिन अगर किसी परीक्षा में दोनों के परिणाम भी एक जैसे आएं तो यह जरूर आश्चर्य की बात होगी। ऐसा ही कुछ हुआ है मुंबई के जुड़वा भाईयों के साथ। मुंबई के जुड़वा भाई रोहन और राहुल चेम्बाकसेरिल ने 12वीं की परीक्षा में एक जैसे नंबर लाकर सबको चौंका दिया है। आईएससी 12वीं की परीक्षा में दोनों भाईयों के 96.5 फीसदी अंक आए हैं। एक जैसे प्रतिशत आने के कारण इस वक्त दोनों भाई काफी चर्चा में हैं।

इस मामले में रोहन और राहुल की मां का कहना है कि दोनों की बहुत सी आदतें भी एक समान हैं। उनका कहना है, ‘वह दोनों केवल एक जैसे दिखते ही नहीं हैं, बल्कि बहुत सी आदतें भी दोनों की एक समान हैं। जैसे दोनों एक साथ बीमार पड़ते हैं और दोनों को एक ही समय पर भूख लगती है, लेकिन 12वीं में एक जैसे नंबर आने के कारण हम भी आश्चर्य में हैं। दोनों स्कूल में साथ में पढ़ते हैं और यहां तक कि घर में भी साथ में ही पढ़ते हैं।’ मुंबई के खार इलाके में स्थित जसुबेन एम एल स्कूल में पढ़ने वाले जुड़वा भाई विज्ञान के क्षेत्र में अपना करियर बनाने चाहते हैं।

बता दें कि भारतीय स्कूल प्रमाणपत्र परीक्षा परिषद (सीआईएससीई) ने पिछले हफ्ते ही कक्षा 12वीं और 10वीं के नतीजों का ऐलान किया था। दोनों ही परीक्षाओं में एक बार फिर लड़कियों ने बाजी मारी थी। 66 छात्रों ने 99 फीसदी से ज्यादा अंक हासिल किए थे। कक्षा 12वीं में 49 छात्र-छात्राओं ने 99 फीसदी से ज्यादा अंक हासिल किए, तो वहीं 10वीं के 15 छात्रों ने 99 फीसदी से ज्यादा अंक हासिल किए थे। इस बार कक्षा 12वीं में सर्वाधिक अंक 99.5 फीसदी रहा। देश के करीब 7 छात्रों ने 12वीं में 99.5 फीसदी अंक लाकर टॉप किया। वहीं दूसरे स्थान पर देश के 17 छात्र रहे, जिन्होंने 12वीं में 99.25 फीसदी अंक लाए। वहीं 25 छात्रों ने 99 फीसदी अंक लाकर तीसरा स्थान हासिल किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App