scorecardresearch

Blasts in Jammu : जम्मू के नरवाल इलाके में दो धमाके, गाड़ियों का किया गया इस्तेमाल, 9 घायल

Twin Blasts in Jammu: जम्मू के नरवाल इलाके में दो धमाकों में 9 लोग घायल हुए हैं।

Blasts in Jammu : जम्मू के नरवाल इलाके में दो धमाके, गाड़ियों का किया गया इस्तेमाल, 9 घायल
Blasts in Jammu : जम्मू के नरवाल इलाके में धमाके हुए हैं। (ANI)

Twin Blast in Jammu : जम्मू-कश्मीर के जम्मू शहर के नरवाल इलाके में एक के बाद एक दो बम धमाके हुए हैं। इन बम धमाकों में 9 लोगों के घायल होने की खबर है। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। धमाकों के तुरंत बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों के जवान मौके पर पहुंच गए हैं। पूरे इलाके को खाली करवा कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि बम धमाके एक गाड़ी में हुआ। इसके बाद दूसरा बम धमाका हुआ। नरवाले इलाके में हुए धमाके को लेकर मीडिया को स्थानीय लोगों ने बताया कि यह दोनों धमाके ट्रांसपोर्ट नगर के यार्ड नंबर 7 और 9 पर हुए हैं। पुलिस यहां से वाहनों को हटा रही है। मीडिया को भी यहां से हटने के लिए कहा गया है।

जम्मू के नरवाल इलाके में हुए ये दो धमाके इसलिए चिंताजनक हैं क्योंकि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इस समय जम्मू संभाग में चल रही है। 19 तारीख को भारत जोड़ो यात्रा जम्मू-कश्मीर में पहुंची है। इस समय यह जम्मू संभाग के कठुआ जिले में है। एक स्थानीय नागरिक ने बताया कि जिस जगह पर धमाका हुआ है, वहां 5 दिन पहले एलजी आए थे। यह बहुत शर्मनाक है।

डिप्टी मेयर बोले- जांच के बाद स्पष्ट होगी हादसे की वजह

जम्मू शहर के डिप्टी मेयर बलदेव सिंह ने बताया, “मैं अधिकारियों से पूछा तो उन्होंने मुझे बताया कि जांच के बाद ही वो बता पाएंगे कि ब्लास्ट की वजह क्या है। यह कोई हादसा है या फिर आतंकी साजिश। वहीं 9 लोग घायल हुए हैं, उनमें से कुछ की हालत सीरियस हैं।”

उन्होंने आगे बताया कि ऐसा संभव है कि इस हादसे के पीछे आतंकी साजिश हो। उन्होंने कुछ दिन पहले राजौरी में हमला किया। गणतंत्र दिवस आ रहा है। भारत जोड़ो यात्रा चल रही है। वो जम्मू-कश्मीर को बदनाम करने के लिए कुछ करना चाहते हैं ताकि वे खत्म हो रहे आतंक को फिर से खड़ा कर सकें।

पुंछ में पूर्व विधायक के घर पर फायरिंग

इससे पहले आज जम्मू संभाग के पुंछ जिले की सुरनकोट तहसील के रहने वाले पूर्व एमएलए मोहम्मद अकरम के घर पर फायरिंग की खबर आई। संदिग्धों द्वारा की गई फायरिंग के निशान पूर्व विधायक के घर पर देखे जा सकते हैं।

लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पूर्व विधायक मोहम्मद अकरम इस समय जम्मू में रह रहे हैं। उनके पुंछ स्थित घर पर फायरिंग के बाद पुलिस व सेना की टीम मौके पर पहुंची। सुरक्षाबल उनके आवास पर फायरिंग करने वालों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 21-01-2023 at 12:15:51 pm
अपडेट