ताज़ा खबर
 

टीवी पत्रकार की पिटाई, पांच आरपीएफ सिपाही निलंबित

मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर बुधवार को एक पत्रकार के साथ आरपीएफ के सिपाहियों ने मार-पीट की।

Author चंदौली | November 17, 2017 1:05 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर बुधवार को एक पत्रकार के साथ आरपीएफ के सिपाहियों ने मार-पीट की। मिली जानकारी के अनुसार, पत्रकार की जमकर पिटाई करने के बाद उसे थाने में बंद कर दिया गया। जब इस घटना की जानकारी जिले के अन्य पत्रकारों को मिली तो थाने पहुंचकर इस घटना को लेकर रोष जाहिर की। पत्रकारों ने इस पुलिसिया रवैया की घोर निंदा करने के साथ ही पत्रकार को तत्काल रिहा करने की मांग पर अड़े रहे। हालांकि थाने से पत्रकार को रिहा कर दिया गया है। वहीं पत्रकार संगठनों ने इस घटना में शामिल आरपीएफ जवानों पर तत्काल कार्रवाई करने की मांग की।

आरपीएफ के सिपाहियों ने पत्रकार को इस कारण पिटा क्योंकि उसने स्टेशन परिसर में सिपाहियों द्वारा एक वेंडर से पैसे वसूलने का वीडियो बनाकर प्रसारित कर दिया था। वहीं बुधवार शाम जब टीवी पत्रकार अनिल सिंह एक बार फिर स्टेशन पहुंचा तो कई सिपाहियों ने उसे पकड़ लिया। सिपाहियों ने पिछले दिनों के वीडियो प्रसारण को लेकर पत्रकार से तू-तू मैं-मैं की और उसे मिलकर पिटने लगे। पत्रकार ने बताया कि उसे राइफल के बट से भी कई बार मारा गया। आरपीएफ के सिपाहियों ने पिटने के बाद उसे थाने में बंद कर दिया।

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद कई पत्रकार स्टेशन पहुंचे और उनकी ओर से घटना को लेकर रोष प्रकट करने के बाद पत्रकार को थाने से छोड़ दिया गया। अनिल सिंह का कहना है कि उसको कई जगह चोटें आई हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना की सूचना पाकर आरपीएफ के कमांडेंट ने मामले को संज्ञान में लिया। मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार को घटना की जांच के बाद आरपीएफ के पांच सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App