परिवार के बिना कांग्रेस का गुजारा नहीं, बीजेपी नेता ने कसा तंज तो राजद नेता ने पूछा मोदी के विकल्प का नाम

एक टीवी डिबेट के दौरान राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने भाजपा और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान राजद नेता ने बीजेपी सरकार पर अहंकार में डूबे रहने का भी आरोप लगाया।

pm Modi aajtak debate
राजद प्रवक्ता ने बीजेपी से मांगा पीएम मोदी का विकल्प (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

शनिवार को कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक थी, जहां अध्यक्ष सोनिया गांधी ने असंतुष्ट नेताओं को एक तरह से स्पष्ट संदेश देने की कोशिश की। इसी को लेकर किए जा एक टीवी डिबेटे में भाजपा और राजद प्रवक्ता आमने-सामने आ गए।

बीजेपी प्रवक्ता जफर इस्लाम में आजतक के टीवी शो में कहा कि परिवार के बिना कांग्रेस का गुजारा नहीं है। ऐंकर सईद अंसारी ने जब कांग्रेस की स्थिति को लेकर बीजेपी नेता से सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस में परिवार जो है वही मजबूत है, उनके बिना कांग्रेस पार्टी की कल्पना नहीं की जा सकती है।

जफर से कहा- जनता ने कांग्रेस पर विश्वास करना छोड़ दिया है। इसलिए कांग्रेस कमजोर हो गई है। आप बीजेपी को गाली देत रहिए, हमने विश्वास जीता है लोगों का और लोगों की सेवा कर रहे हैं”। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता ने कहा कि आप बीजेपी की बुराई कर रही हैं, आप अपने बारे में बतातीं तो ज्यादा अच्छा होता।

इसके बाद ऐंकर ने राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी से जब कांग्रेस को लेकर सवाल पूछा तो राजद नेता ने बीजेपी को लेकर जमकर निशाना साधा। राजद प्रवक्ता ने कहा- देखिए, जो पार्टी देश में सबसे ज्यादा समय तक राज की हो, और आज बीजेपी जिनके नेतृत्व में सत्ता में है पांच सात वर्षों से…उनका अहंकार जिस तरह से सातवें आसमान पर है, जिस तरह से वो कांग्रेस के ऊपर टिप्पणी करते हैं। विपक्ष को तुच्छ समझते हैं। मजाक बनाते हैं। ये लोकतंत्र के लिए शुभ नहीं माना जाएगा।

राजद नेता ने आगे कहा कि बीजेपी प्रवक्ता ही बता दें कि प्रधानमंत्री के रूप में मोदी के अलावा दूसरा कौन सा नाम है, दो नाम वही बता दें। तो जिस तरह से मोदी जी ने अपने सभी बुजुर्गों को दरकिनार करके वो आए। जिस राजनाथ सिंह ने मोदी का नाम प्रस्ताव किया था, उन्हीं को दरकिनार करके उन्होंने अमित शाह को गृहमंत्री बना दिया। ये बीजेपी का कल्चर है। ये अपना गुणगान, अपनी पीठ थपथपाते हैं, नाकामी छुपाते हैं। इनको दूसरी पार्टी की चिंता ज्यादा होती है।

बता दें कि शनिवार को हुए कांग्रेस वर्किग कमिटी की बैठक में कपिल सिब्बल समेत ‘जी 23’ के सभी नेताओं को दो टूक जवाब देते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि वह पार्टी की पूर्णकालिक अध्यक्ष हैं। उन्हें मन की बात करने के लिए मीडिया का सहारा लेने की जरूरत नहीं हैं।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।