ताज़ा खबर
 

सऊदी अरब में बना लिया गया था बंधक, सुषमा स्वराज की दखल के बाद त्रिपुरा का युवक लौटा स्वदेश

नियोक्ता उससे रोजाना 22 घंटे घरेलू और कृषि मजदूर के रुप में भी दास की तरह काम कराता था।

Author अगरतला | Published on: September 9, 2017 12:48 AM
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज। ( फाइल फोटो)

त्रिपुरा के भाजपा प्रभारी सुनील देवधर ने  कहा कि विदेश मंत्री सुषमा स्वरज के हस्तक्षेप पर राज्य के 32 वर्षीय एक व्यक्ति को सऊदी अरब में उसके नियोक्ताओं से मुक्त कराया गया। दक्षिण त्रिपुरा के बारापठारी गांव का निवासी गोपाल दास काम की तलाश में तीन साल पहले सऊदी अरब गया था। उसे ड्राइवर की नौकरी मिली थी लेकिन उसके नियोक्ता उससे रोजाना 22 घंटे घरेलू और कृषि मजदूर के रुप में भी दास की तरह काम कराता था।
उसकी मुश्किलें तब और बढ़ गयी जब उसके मालिक ने उसे तनख्वाह से भी वंचित कर दिया। वह उसे शारीरिक प्रताड़ना भी देता था। लेकिन वह इन बातों की जानकारी अपने परिवार के सदस्यों को नहीं दे पाया क्योंकि वह निरंतर निगरानी में था।

देवधर ने बताया कि दास को उसके मालिक ने बर्खास्त कर दिया और उसे 29अगस्त को अपने घर से निकाल दिया। उसके बाद दास एक गैराज में आश्रय लेने में सफल रहा और उसने अपनी बीवी भबीता को सारी बात बतायी। भबीता ने अपने मोहल्ले में रुसेल सिन्हा से संपर्क किया । रुसेल ने गोपाल से बात की। उसने उसे अपने बयान का वीडियो भेजने को कहा। रुसेल ने 31 अगस्त को यह वीडियो स्वराज को ट्वीट किया। स्वराज ने जेद्दा में भारतीय वाणिज्य दूतावास से गोपाल को बचाकर लाने को कहा। गोपाल कल रात यहां पहुंचा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 झारखंड: आदिवासी लड़की से सामूहिक दुष्कर्म, 16 गिरफ्तार
2 वैज्ञानिक के शव के साथ सात दिनों से रह रहे थे भाई-बहन, मेंटल हॉस्पिटल भेजा गया
3 हाई कोर्ट ने NSUI के उम्मीदवार को DUSU चुनाव लड़ने की अनुमति दी
ये पढ़ा क्या?
X