ताज़ा खबर
 

त्रिपुरा: रुझान देख उत्‍साहित हुए योगी आदित्‍य नाथ, नरेंद्र मोदी और अमित शाह को दी बधाई

Excerpt: Tripura Assembly Election Chunav Result 2018: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय के चुनाव परिणामों के रुझानों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी के कार्यकर्ताओं को बधाई दी है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। (फोटो सोर्स- एएनआई)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय के चुनाव परिणामों के रुझानों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी के कार्यकर्ताओं को बधाई दी है और भारतीय राजनीति में इसे अहम दिन बताया है। समाचार एजेंसी एएनआई से योगी आदित्यनाथ ने कहा- ”बीजेपी त्रिपुरा में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने वाली है, मैं प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह जी और पार्टी के कार्यकर्ताओं को बधाई देना चाहूंगा। नागालैंड और मेघालय में भी हमारा प्रदर्शन ऐतिहासिक है। भारतीय राजनीति में यह महत्वपूर्ण दिन है।” बता दें कि खबर लिखे जाने तक त्रिपुरा में 40 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही थी, वही लेफ्ट फ्रंट 19 पर आगे था। मेघालय में सबसे आगे कांग्रेस चल रही थी। कांग्रेस 23, एनपीपी 15, बीजेपी 6 और 15 सीटों पर अन्य दल आगे चल रहे थे। नागालैंड में 30 पर एनडीपीपी और 29 पर एनपीएफ आगे चल रही थी। तीनों राज्यों में विधानसभा की 60-60 सीटें हैं।

नागालैंड के वर्तमान मुख्यमंत्री टीआर जेलियांग ने शुक्रवार (2 मार्च) की सुबह अपने आवास पर पार्टी के नेताओं के साथ बैठक करने के बाद भविष्यवाणी की थी कि उनकी पार्टी नागालैंड पीपल्स फ्रंट (एनपीएफ) को 27 सीटें मिलेंगी। उन्होंने अपनी कुर्सी बरकरार रहने पर संदेह भी जताया था, लेकिन कहा था कि उनकी पार्टी नेशनल पीपल्स पार्टी (एनपीपी) और बीजेपी के साथ गठबंधन वाली सरकार बनाएगी। हालांकि एनपीपी ने चुनाव पूर्व गठबंधन की बात से इनकार किया था। वहीं राज्य में 27 फरवरी को हुए चुनाव से पहले सीटों के बंटवारे को लेकर एनपीएफ और बीजेपी के बीच खींचतान देखी गई थी।

टीआई जेलियांग ने भी कहा कि चुनाव से पहले सीटों को लेकर हुए विवाद के चलते कई नेता दूसरे दलों में चले गए, लेकिन पार्टी के साथ अब अच्छे लोग रह गए हैं। त्रिपुरा में बीजेपी के पक्ष में रुझानों को देख पार्टी नेता और कार्यकर्ता गदगद है। बीजेपी नेता राम माधव ने भी त्रिपुरा के परिणामों पर खुशी जाहिर की है। जश्न की तैयारियां हो रही हैं। फिलहाल सभी को फाइनल रिजल्ट्स का इंतजार है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App