ताज़ा खबर
 

Coronavirus: अनानास, नींबू के जूस के लिए आवंटित किए थे 1 करोड़, अब अपनी मां को अदरक वाला गर्म पानी पिलाते दिखे सीएम

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक सोमवार सुबह तक त्रिपुरा में 1568 लोगों को कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। इनमें 1202 लोग अभी तक ठीक हो चुके हैं और 365 एक्टिव केस हैं। प्रदेश में कोरोना से एक शख्स की मौत हो चुकी है।

Biplab Kumar Debत्रिपुरा के सीएम का ये वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल होने लगा है। (वीडियो स्क्रीन शॉट)

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने ट्विटर पर अपनी मां के साथ एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में वो मां को अदरक वाला गर्म पानी पिलाते हुए नजर आते हैं। सीएम ने रविवार (5 जुलाई, 2020) को ये वीडियो शेयर करते हुए कहा कि मैंने आप सभी से जो अनुरोध किया, उसके अनुसार मैंने आज सुबह अपनी मां को गर्म पानी में अदरक डालकर पिलाया। मुझे आशा है कि आपने अपने घर में अपने माता-पिता और बड़ों का इस तरह ध्यान रखा होगा। ट्वीट में सीएम ने आगे कहा कि अगर आपने ऐसा नहीं किया है, तो उन्हें यह आज ही पिलाएं।

दरअसल सीएम देब ने राज्य के लोगों से अपील की थी कि वो घर में रहते हुए अपने माता-पिता की सेवा करें। गरम पानी में अदरक डाल कर अपने माता- पिता व घर के अन्य बुजुर्गों को पिलाएं। जनता से अपील के बाद उन्होंने भी खुद इसपर अमल करते हुए घर की किचन में गरम पानी किया। उसमें अदरक डाला और अपने हाथों मां को पिलाया। गर्म पानी के साथ अदरक को शरीर में इम्यूनिटी बढ़ाने में कारगर माना जा रहा है। ऐसे में सीएम में लोगों से ऐसा करने की अपील की थी।

Weather Forecast Today Live Updates

राज्य सरकार ने इससे पहले कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच लोगों की इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए विटामिन-C से भरपूर अनानास और नींबू का रस फल बांटने का निर्णय लिया। सरकार ने कहा कि एक महीने तक इम्यूनिटी बूस्टर प्रोग्राम जाएगा। जिसके तहत हर शनिवार को दोपहर 12 बजे से 4 बजे के बीच अनानास और नींबू का रस बांटेगी। सरकार ने बताया कि अनानास और नींबू की खरीद सीधे किसानों से की जा रही है ताकि उन्हें भी मदद मिल सके। इस अभियान पर प्रतिमाह 1 करोड़ रुपए खर्च होंगे। एक सप्ताह में अधिकतम 200 अनानास और 400 नींबू (रस के रूप में) एक वार्ड में वितरित करने की अनुमति दी गई है।

उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक सोमवार सुबह तक त्रिपुरा में 1568 लोगों को कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। इनमें 1202 लोग अभी तक ठीक हो चुके हैं और 365 एक्टिव केस हैं। प्रदेश में कोरोना से एक शख्स की मौत हो चुकी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कानपुर शूटआउटः विकास दुबे ने घर के नीचे बना रखा था बंकर, दीवार में चुनवा कर रखता था असलहा-बारूद
2 केरल में एक साल तक के लिए कोरोना सेफ्टी गाइडलाइंस अनिवार्य, कबीना मंत्री ने चेताया- ‘सक्रिय ज्वालामुखी’ पर बैठी है राजधानी
3 UP: मोदी नगर में मोमबत्ती फैक्ट्री में विस्फोट, 7 की मौत; कई जख्मी
ये पढ़ा क्या...
X