ताज़ा खबर
 

त्रिपुरा उपचुनाव के लिए माकपा, तृणमूल ने उम्मीदवारों की घोषणा की

त्रिपुरा में 19 नवंबर को होने वाले दो विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव के मद्देनजर राज्य में दो राजनीतिक पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की।
Author अगरतला | October 18, 2016 15:24 pm
तृणमूल कांग्रेस का झंडा

त्रिपुरा में 19 नवंबर को होने वाले दो विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव के मद्देनजर राज्य में दो राजनीतिक पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। सत्तारूढ़ माकपा के झुमू सरकार और तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशी एवं पूर्व मंत्री प्रकाश दास यहां के बर्जा :अनुसूचित जाति के आरक्षित: सीट से चुनाव लड़ेंगे।

कांग्रेस विधायक जितन सरकार के अपने पद से इस्तीफा देने के कारण यह सीट रिक्त हुई थी। सत्ताधारी माकपा के प्रत्याशी एवं माकपा के राज्य समिति सदस्य बिस्वजीत दत्त तथा तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशी मनोज दास खोवई जिला में खोवई विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।
यह सीट 28 अगस्त को माकपा विधायक समीर देव सरकार के निधन के बाद रिक्त हुई थी। वाम मोर्चा अध्यक्ष एवं माकपा की केंद्रीय समिति के सदस्य खगेन दास ने कहा कि चुनाव मैदान में दो प्रत्याशियों को उतारने का फैसला बीती रात वाम मोर्चा समिति की बैठक में सर्वसम्मति से लिया गया।

तृणमूल नेता एवं विपक्ष के नेता सुदीप रॉय बर्मन ने संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने कांग्रेस और भाजपा से अपील की है कि सत्ताधारी वाम मोर्चा के खिलाफ विपक्षी राजनीतिक पार्टियों की एकता दिखाने के लिए वे तृणमूल उम्मीदवार के खिलाफ अपने…अपने उम्मीदवार नहीं उतारें।उन्होंने कहा, ‘‘हमें उम्मीद है कि अगर हम वाम मोर्चा के खिलाफ संयुक्त प्रत्याशी मैदान में उतारें तो हम चुनाव जरूर जीतेंगे।’’
चुनाव के नतीजों की घोषणा 22 नवंबर को होगी और इसके लिए औपचारिक अधिसूचना चुनाव आयोग 26 अक्तूबर को करेगा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.