ताज़ा खबर
 

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव : 59 सीटों पर वोटिंग खत्म, वाम दल का बीजेपी से सीधा मुकाबला

Tripura Assembly Election 2018 Voting Live (त्रिपुरा विधानसभा चुनाव 2018): राज्य में 60 विधानसभा की सीटें हैं लेकिन चरीलम विधानसभा सीट से माकपा के उम्मीदवार रामेंद्र नारायण देब बर्मा की पांच दिन पहले हुई मौत के कारण इस सीट पर चुनाव 12 मार्च को होगा।

फोटो सोर्स: ANI

पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा में विधानसभा की 59 सीटों पर चुनाव के लिए वोटिंग समाप्त हो चुकी है। राज्य में अगली सरकार चुनने के लिए सुबह सात बजे से वोटिंग हो रही थी। राज्य में 3,214 मतदान केंद्रों पर शाम चार बजे तक मतदान हुआ। दोपहर 1 बजे तक 45.85 प्रतिशत मतदान हुआ था। बता दें कि इस विधानसबा चुनाव में कुल 307 उम्मीदवार मैदान में हैं।  इस चुनाव में मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और वामदल के बीच माना जा रहा है। पाछले 25 सालों से वाम दल त्रिपुरा की सत्ता पर काबिज है। यूं तो राज्य में 60 विधानसभा की सीटें हैं लेकिन चरीलम विधानसभा सीट से माकपा के उम्मीदवार रामेंद्र नारायण देब बर्मा की पांच दिन पहले हुई मौत के कारण इस सीट पर चुनाव 12 मार्च को होगा। राज्य के मुख्यमंत्री माणिक सरकार ने पांचवी बार फिर से सीएम की कुर्सी पर काबिज होने के मकसद से धुआंधार प्रचार किया है। उन्होंने माकपा के प्रचार अभियान का नेतृत्व करते हुए राज्य में करीब 50 रैलियों को संबोधित किया। दूसरे वामपंथी दलों से भी माणिक सरकार को इन चुनावों में समर्थन मिल रहा है।

भारतीय जनता पार्टी पूरे दमखम से इस चुनाव में सत्तारुढ़ वामदल को टक्कर देने के मकसद से उतरी है। स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में चुनावी सभा करते देखे गए। पीएम मोदी ने राज्य में चार रैलियों को संबोधित किया। पीएम की रैलियों के साथ ही बीजेपी ने पूरे राज्य में जमकर प्रचार किया है। पीएम मोदी के साथ ही यहां पर बीजेपी के कद्दावर नेता जैसे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, नितिन गडकरी और स्मृति ईरानी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैसों ने चुनाव प्रचार की कमान संभाली।

राज्य के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का प्रचार अभियान बीजेपी से काफी हल्का दिखा। यहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मात्र एक रैली को संबोधित किया। राहुल गांधी प्रचार के आखिरी दिन उनाकोटी जिले के कैलाशहर में एक रैली को संबोधित करने पहुंचे थे। इस रैली में उन्होंने पीएम मोदी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा था।

Next Stories
1 त्रिपुरा में मतदान आज, वाम के सामने भाजपा मुख्य प्रतिद्वंद्वी
2 घर के मुखिया को जकड़ा जंजीरों में, मां-बेटे पहुंचे सलाखों के पीछे
3 एक और कारोबारी ने दबाए बैंक के 500 करोड़ रुपए, CBI के पास पहुंचे बैंक
यह पढ़ा क्या?
X