ताज़ा खबर
 

मुकुल रॉय ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, बोले- तृणमूल कांग्रेस एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में बन गई है

किसी समय ममता बनर्जी के करीबी रह चुके मुकुल रॉय ने उनके बारे में कहा कि आज वह बदल चुकी हैं, वैसी नहीं रहीं जैसी की दस वर्ष पहले हुआ करती थीं।
Author कोलकाता | November 10, 2017 20:55 pm
भाजपा में शामिल होने से पहले रॉय तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता थे।

भाजपा में हाल में शामिल हुए मुकुल रॉय ने गुरुवार को आरोप लगाया कि ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में बदल गई है। गौरतलब है कि भाजपा में शामिल होने से पहले रॉय तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता थे।
दूसरी ओर तृणमूल ने रॉय पर ‘गलत वक्तव्य’ देने का आरोप लगाया और कहा कि जिस पार्टी को वह अब कंपनी बता रहे हैं, उसके ‘प्रबंध निदेशक’ कुछ समय पहले तक खुद वे ही थे। किसी समय ममता बनर्जी के करीबी रह चुके रॉय ने उनके बारे में कहा कि आज वह बदल चुकी हैं, वैसी नहीं रहीं जैसी की दस वर्ष पहले हुआ करती थीं।

भाजपा में शामिल होने के बाद अपनी पहली रैली को संबोधित करते हुए रॉय ने कहा, ‘‘मुझे आज भी याद है कि दस वर्ष पहले जब नंदीग्राम और सिंगुर में लोग मारे जा रहे थे तब मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य फिल्म महोत्सव का उद्घाटन करने में व्यस्त थे। आज जब लोग डेंगू से मर रहे हैं, तब ममता बनर्जी भी फिल्म महोत्सव का उद्घाटन कर रही हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘तृणमूल कांग्रेस अब अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस नहीं रह गई है, यह प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में बदल गई है।’’ रॉय ने कहा कि वर्ष 2011 के विधानसभा चुनाव में ममता ने नारा दिया था, ‘‘बदला नहीं बदलाव चाहिए’’, लेकिन अब उनकी नीति तृणमूल सरकार का विरोध करने वाले राजनीतिक नेताओं को गिरफ्तार करने की बन गई है।”

उन्होंने कहा कि हमें बंगाल में लोकतंत्र चाहिए। मुझे राजनीतिक स्वतंत्रता का पूरा अधिकार है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री ज्योति बसु निवेश लाने के नाम पर विदेशी दौरों पर जाया करते थे और ममता भी यही कर रही हैं। लेकिन निवेश के लिए राज्य में कोई उद्योगपति नहीं आया। रॉय ने राज्य के एक कैबिनेट मंत्री पर चिटफंड कंपनियों से फायदा उठाने का आरोप भी लगाया। तृणमूल के महासचिव पार्थ चटर्जी ने रॉय की टिप्पणियों को गलत बताया। उन्होंने कहा कि ममता पार्टी में किसी के काम में दखल नहीं देती और सबको साथ लेकर चलती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.