ताज़ा खबर
 

बंगाल चुनाव: तणमूल कांग्रेस के लिए यह दो छात्र बना रहे हैं रणनीति, पार्टी को देंगे सटीक तर्क

दोनों युवकों ने दिल्ली में साल भर के लिए पार्टी सांसदों के लिए काम करना शुरू किया था लेकिन दोनों की योग्यता को देखते हुए उन्हें कोलकाता बुला लिया गया।

Author कोलकाता | March 7, 2016 9:38 PM
सुमेधा जलोटे और पियूष गुप्ता पार्टी सांसद डेरेक ओ ब्राउन और सुदीप बंधोपाध्याय के लिए काम कर रहे है। ( representative picture)

राजनीतिक अनुभव शून्य होने के बावजूद अपने हुनर के दम पर दो नौजवान तणमूल कांग्रेस के लिए काम कर रहे हैं। अगले महीने शुरू होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए दोनों पार्टी के लिय शोध कार्य कर रहे हैं। सुमेधा जलोटे और पियूष गुप्ता पार्टी सांसद डेरेक ओ ब्राउन और सुदीप बंदोपाध्याय के लिए काम कर रहे है। जलोटे अर्थशास्त्र और राजनीति शास्त्र में डिग्री हासिल कर चुके हैं तो वहीं गुप्ता थापर विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में स्नातक हैं।

पार्टी सांसद डेरेक ओ ब्राउन ने मीडिया को बताया कि, ” दोनों छात्र पार्टी के लिए रिसर्च वर्क कर रहे हैं। जैसे पश्चिम बंगाल सरकार की उपलब्धियों की तुलना दूसरे राज्यों और केंद्र सरकार से कर के स्पष्ट डाटा देना। निकाले गये डाटा का विश्लेशण करना। इस तरह अलग-अलग क्षेत्रों का डाटा इकट्ठा करना। यह सब चुनाव में पार्टी के तर्कों को धार देने के लिए किया जा रहा है। दोनों युवकों ने दिल्ली में साल भर के लिए सांसदों के लिए काम करना शुरू किया था लेकिन दोनों की योग्यता को देखते हुए उन्हें कोलकाता बुला लिया गया। गुप्ता का कहना है कि, “हम अलग-अलग राज्यों के विकास डाटा की विवेचना करके वोटर्स को अपने तर्कों से प्रभावित करने के लिए नए नई रण-नीति बनाते हैं।” इससे पहले साल 2011 में विधानसभा चुनाव में भी तणमूल कांग्रेस आईआईएम से दो छात्रों से चुनाव कैंपेन में काम कर चुकी है। इसी तरह साल 2014 लोकसभा चुनाव में भी पार्टी के लिए दो आईआईएम के छात्र काम कर चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App