ताज़ा खबर
 

5 साल की कजिन से रेप की कोशिश, विरोध किया तो गला रेतकर कूड़ेदान में डाली लाश

युवक कथित तौर पर बच्ची को एक सुनसान इमारत में ले गया और अपनी हवस मिटाने की कोशिश की। लड़की ने जब इस बात का विरोध किया तो उसने चाकू निकाल लिया और बाद में उसका गला रेतकर हत्या कर दी।

उत्तर प्रदेश में हाल के कुछ दिनों में दुष्कर्म के मामलों में काफी बढ़ोत्तरी हुई है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

झारखंड पुलिस ने एक 19 साल के युवक को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि युवक ने अपनी 5 साल की कजिन का रेप करने की कोशिश की और विरोध किए जाने पर उसकी हत्या कर दी। युवक कथित तौर पर बच्ची को एक सुनसान इमारत में ले गया और अपनी हवस मिटाने की कोशिश की। लड़की ने जब इस बात का विरोध किया तो उसने चाकू निकाल लिया और बाद में उसका गला रेतकर हत्या कर दी। इसके बाद, इमारत के पास ही मौजूद एक कूड़ेदान में बच्ची के शव को फेंक दिया। पुलिस के मुताबिक, घटना 4 अप्रैल की है। लड़की लापता हो गई थी, जिसके बाद घरवाले और पुलिस उसकी सघनता से तलाश कर रहे थे।

खास बात यह है कि आरोपी भी सबके साथ मिलकर लड़की को ढूंढने में लगा हुआ था, इसलिए शुरुआत में उस पर किसी को शक नहीं हुआ। वहीं, पुलिस को इस हत्या की तफ्तीश के दौरान घटनास्थल से पीड़ित बच्ची के चांदी के कंगन और ताबीज आदि के टुकड़े मिले। पुलिसवालों को वो चाकू भी घटनास्थल से मिल गया, जिससे लड़की की हत्या की गई थी। पुलिस के मुताबिक, इस घटना का एक चश्मदीद गवाह भी मिल गया। चश्मदीद का दावा है कि उसने वारदात वाले दिन आरोपी को सुनसान इमारत से बाहर निकलते देखा था। इसके बाद, पुलिस ने आरोपी को जमशेदपुर स्थित आवास से हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की। पुलिस का कहना है कि शुरुआत में आरोपी ने भटकाने की कोशिश की, लेकिन बाद में उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

ये अपराध ऐसे वक्त में सामने आया है, जब जम्मू-कश्मीर के कठुआ और यूपी के उन्नाव में हुए गैंगरेप के मामलों को लेकर पूरे देश में काफी गुस्सा है। सेलिब्रिटीज से लेकर आम लोगों तक ने इन घटनाओं को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है। कठुआ में इस साल जनवरी में एक 8 साल की बच्ची को अगवा करके मंदिर में हफ्ते भर रखा गया। फिर उसका बलात्कार करके हत्या कर दी गई। वहीं, उन्नाव में एक नाबालिग ने आरोप लगाया कि बीजेपी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके कुछ साथियों ने उसका रेप किया है। शुरुआत में यूपी पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की, लेकिन बाद में बढ़ते दबाव के बाद सीबीआई जांच के आदेश दिए गए। कुलदीप सेंगर को शुक्रवार रात सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App