ताज़ा खबर
 

स्टेशन पर खड़ी ट्रेन की खो गई चाबी, घंटों रुका रहा ट्रैफिक

जब शिफ्ट खत्म कर घर गए ड्राइवर और गार्ड से संपर्क करने की कोशिश की गई तो उनका मोबाइल बंद मिला। हालत यह हो गई कि मालगाड़ी करीब 8 घंटे तक ट्रैक पर ही खड़ी रही। स्टेशन के पास फाटक था और फाटक बंद होने की वजह से दिनभर वाहनों की लंबी कतार लगी रही।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

घर में अक्सर किसी जरुरी चीज मसलन – गाड़ी या फिर आलमीरे की चाबी खो जाने की वजह से होने वाली पर परेशानियों के बारे में आपको यकीनन अनुभव होगा। लेकिन क्या आपने सुना है कि ट्रेन की चाबी खो गई। सोचिए स्टेशन पर ट्रेन खड़ी है और उसकी चाबी खो जाए तो क्या होगा? दरअसल हरियाणा के बावल रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी से जुड़े एक इंजन की चाबी खो गई। यह मालगाड़ी मथुरा से रेवाड़ी के लिए चली थी। जब मालगाड़ी बावल स्टेशन पर रुकी तो यहां ट्रेन के गार्ड और ड्राइवर को शिफ्ट बदलना था। ट्रेन के पहुंचते ही बावल स्टेशन पर खड़े गार्ड और ड्राइवर ने अपना शिफ्ट संभाल लिया।

जब स्टेशन से ट्रेन के निकलने का समय हुआ तो स्टाफ ने स्टेशन मास्टर से इंजन की चाबी मांगी। लेकिन इंजन की चाबी कही नहीं मिली। स्टेशन मास्टर, गार्ड, ड्राइवर और दूसरे कर्मचारी काफी देर तक चाबी खोजते रहे लेकिन चाबी का कहीं पता नहीं चला। इस बीच जब शिफ्ट खत्म कर घर गए ड्राइवर और गार्ड से संपर्क करने की कोशिश की गई तो उनका मोबाइल बंद मिला। हालत यह हो गई कि मालगाड़ी करीब 8 घंटे तक ट्रैक पर ही खड़ी रही। स्टेशन के पास फाटक था और फाटक बंद होने की वजह से दिनभर वाहनों की लंबी कतार लगी रही।

कोयले से लदी इस मालगाड़ी के बावल स्टेशन पर पहुंचने के बाद स्टाफ बदली होने की वजह से उसकी चाबी खो गई थी। आखिरकार मालगाड़ी की चाबी नहीं मिली। जिसके बाद जयपुर से दूसरी चाबी मंगवाई गई। लेकिन दूसरी चाबी के आने में रात का वक्त हो जाएगा। यानी चाबी के देर रात तक पहुंचने की संभावना है और मालगाड़ी तब तक ट्रैक पर यूं ही खड़ी रहेगी।

आपको बता दें कि बुधवार (16 मई) को मालगाड़ी मथुरा से चली थी। ट्रेन करीब 11 बजे बावल रेलवे स्टेशन पहुंची। यहां पर रेलवे के स्टाफ ने अपनी ड्यूटी की अदला-बदली की और इसी दौरान चाबी कहीं खो गया। बावल स्टेशन के पास ही है रसियावास फाटक। फाटक के दोनों ही तरफ गाड़ियों की लंबी कतारें लगी थीं। लोग काफी देर तक ट्रेन के खुलने का इंतजार करते रहे लेकिन जब लोगों को ट्रेन की चाबी गुम हो जाने के बारे में पता चला तो दूसरे रास्ते से सभी लोग निकलने लगे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App