ताज़ा खबर
 

रेल टिकट बुक करने वाले ध्यान दें, 18-19 मई को इस समय बंद रहेगी IRCTC की वेबसाइट, ऐसे करा सकते हैं कैंसिल

आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर बताया गया, 'वेबसाइट दुरुस्त करने के लिए ई -टिकट सेवा की सुविधाओं को बंद किया गया है। तत्काल कोटा के तहत टिकट बुक करने की सुविधा भी बंद की गई थी। कृपया थोड़ी देर बाद कोशिश करें।

प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- जनसत्ता

IRCTC से Rail Ticket Booking कराने वालों को दो दिन परेशानी का सामना करना पड़ेगा। दरअसल 18 मई की रात से और 19 मई की सुबह तक रेलवे की ऑनलाइन सुविधाएं वेबसाइट में सुधार के चलते कुछ समय के लिए बंद रहेंगी। इस दौरान न तो कोई टिकट बुक की जा सकेगी और न ही कैंसिल। इस संबंध में रेलवे  की आधिकारिक वेबसाइट पर भी जानकारी दी गई है।

इन सुविधाओं पर पड़ेगा असरः इंडियन रेलवे कैटरिंग और टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) की ई-टिकट बुकिंग वेबसाइट एक निश्चित समय के लिए शनिवार (18 मई) 2019 को बंद रहेगी। आईआरसीटीसी की वेबसाइट अलर्ट के मुताबिक ट्रेन टिकट बुकिंग और कैंसिलेशन की सुविधा शनिवार को रात 12 बजे से 2.30 बजे तक बंद रही। इस दौरान ट्रेन सामान्य टिकट बुकिंग, तत्काल टिकट बुकिंग और कैंसिलेशन जैसी सुविधाएं बंद रहीं।

दिल्ली में इस समय नहीं हो सकेगी बुकिंगः आईआरसीटीसी के मुताबिक ट्रेन टिकट बुकिंग और ट्रेन टिकट कैंसिलेशन की सुविधा दिल्ली क्षेत्र के लिए 18 मई को रात 11:45 बजे से 19 मई सुबह 5 बजे तक उपलब्ध नहीं रहेगी। इस असुविधा के लिए आईआरसीटीसी ने अपनी वेबसाइट पर माफी भी मांगी है।

National Hindi News, 18 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें

तत्काल सुविधाएं भी की गईं बंदः बता दें इस हफ्ते गुरुवार (16 मई) को तत्काल टिकट बुकिंग की सुविधाएं भी बंद की गई थीं। इस दौरान जो लोग तत्काल सुविधा के अंतर्गत ट्रेन टिकट बुक करना चाहते थे। उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

वेबसाइट से मिली ये जानकारीः आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर बताया गया, ‘वेबसाइट दुरुस्त करने के लिए ई -टिकट सेवा की सुविधाओं को बंद किया गया है। तत्काल कोटा के तहत टिकट बुक करने की सुविधा भी बंद की गई थी। कृपया थोड़ी देर बाद कोशिश करें।

टिकट कैंसिल कराने के लिए या टीडीआर फाइल करने के लिए ग्राहक सेवा नंबर 0755-6610661, 0755-4090600, 0755-3934141 या etickets@irctc.co.in पर मेल करें।

Next Stories
1 वाराणसी में वोटिंग से 1 दिन पहले PM मोदी ने किए केदारनाथ दर्शन, गुफा में करेंगे ध्यान, कल जाएंगे बद्रीनाथ
2 मोदी सरकार के मंत्री महेश शर्मा की ब्लैकमेलिंग में राष्ट्रकवि दिनकर की नातिन समाजसेवी उषा ठाकुर गिरफ्तार
3 National Hindi News, 18 May 2019 Updates: केजरीवाल बोले- ‘मुझे इंदिरा की तरह मारा जा सकता है’, पार्टी नेता ने कहा- दिल्ली पुलिस पर भरोसा नहीं
ये पढ़ा क्या?
X