ताज़ा खबर
 

Amritsar-Ajmer Express में यात्री से छूट गया था 2.20 लाख रुपए से भरा बैग, ईमानदार TTE ने लौटाया, कही दिल खुश करने वाली बात

टिकट परीक्षक (टीटीई) को 19614 अमृतसर अजमेर एक्सप्रेस के कोच नंबर ए-1 में सीट नंबर 2 के नीचे एक लावारिस बैग दिखा तो टीटीई ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी जानकारी दी और इसे रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) को सौंप दिया।

प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

आमतौर पर हम रेलवे में यात्रियों के साथ जहरखुरानी, लूटपाट और सामान चोरी की घटनाएं सुनते हैं। लेकिन राजस्थान से एक ऐसी खबर सामने आई है जो आपके चेहरे पर देश की अच्छी तस्वीर पेश करेगी। राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक ट्रेन टिकट परीक्षक (टीटीई) ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है। दरअसल अमृतसर-अजमेर एक्सप्रेस में एक यात्री का बैग ट्रेन में ही छूट गया था। इस बैग में 2 लाख 20 हजार रुपए नकद रखे हुए थे। टीटीई ने यह बैग उसके मूल यात्री तक पहुंचा दिया।

इस ट्रेन में हुई थी घटनाः सोमवार (29 जुलाई) को हुए इस घटनाक्रम के दौरान ट्रेन में यादराम बैरवा ड्यूटी पर तैनात थे। जब उन्हें 19614 अमृतसर अजमेर एक्सप्रेस के कोच नंबर ए-1 में सीट नंबर 2 के नीचे एक लावारिस बैग दिखा तो उन्होंने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी जानकारी दी और इसे रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) को सौंप दिया। वैरिफिकेशन के बाद रिजर्वेशन चार्ट से पता चला कि यह बैग दयाशंकर महावर नाम के एक शख्स का है।

National Hindi News, 31 July 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Bihar News Today, 31 July 2019: बिहार से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

‘मेरी कोशिश से रेलवे की गुडविल बढ़े तो खुशी होगी’: बैरवा ने टीओआई से बातचीत में कहा, ‘मैंने एक बैग देखा और उसकी जानकारी सीनियर को दी। इसके बाद यात्री से संपर्क किया। इसके बाद बैग को आरपीएफ चौकी को सौंप दिया। हम यात्रियों और उनके सामान की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। यदि मेरी कोशिश से रेलवे की गुडविल बढ़ सकती है तो मुझे संतुष्टि मिलेगी।’ अंततः यह बैग दयाशंकर को सौंप दिया गया। उन्होंने रेलवे को धन्यवाद दिया और यादराम की ईमानदारी के लिए उनकी तारीफ की। इस दौरान दयाशंकर ने रेल यात्रियों को मिठाई भी खिलाई। बता दें कि इससे पहले भी रेलवे में स्टाफ और यात्रिकों की तरफ से ईमानदारी की मिसाल पेश की जा चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 BJP पार्षद पर आरोप- नगर निकाय अधिकारियों को अपशब्द कहे, मारने के लिए उठा ली कुर्सी
2 फर्जीवाड़े के आरोप पर आजम खान का विधायक बेटा पुलिस हिरासत में, Passport Act और IPC की इन धाराओं में चल रहा मुकदमा
3 झारखंड: कांग्रेस की किरकिरी, प्रदेश प्रमुख के खिलाफ बगावत, लगाए ‘वापस जाओ’ के नारे, निष्कासित हुए 6 नेता
ये पढ़ा क्या?
X