शाहजहांपुर में हादसा, चंडीगढ़ एक्सप्रेस से टकराई कई गाड़ियां, पांच की मौत

शाहजहांपुर में हुए रेल हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई। मानवरहित क्रॉसिंग पर कई वाहन ट्रेन से टकराए और उनके परखच्चे उड़ गए।

Train Accidentशाहजहांपुर में रेल हादसा, तस्वीर- @communitynews ट्विटर हैंडल

शाहजहांपुर में रेल हादसे में पांच लोगों की जान चली गई जिनमें से तीन एक ही परिवार के थे। दरअसल मानवरहित क्रॉसिंग से जब चंडीगढ़ एक्सप्रेस गुजर रही थी तभी कई वाहन साथ में टकरा गए। उस समय क्रॉसिंग का गेट बंद नहीं था। पुलिस ने बताया कि इस हादसे के बाद लखनऊ-चंडीगढ़ सुपरफास्ट एक्सप्रेस (5012 डाउन) डीरेल हो गई। इससे कई घंटे तक दोनों तरफ का ट्रैफिक अवरुद्ध रहा।

पीटीआई के मुताबिक जब ट्रेन मीरनपुर कटरा रेलवे स्टेशन के पास से गुजर रही थी तभी एक कार और मोटरसाइकल आकर ट्रेन से टकरा गई। इस दुर्घटना में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मरने वाले तीन लोग एक ही परिवार के थे। कुछ लोग घायल भी हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक टकराने वाली गाड़ियों में एक डीसीएम भी शामिल थी। हालांकि डीसीएम का ड्राइवर बच गया। घटना सुबह लगभग 6 बजे की है। जानकारी के मुताबिक यहां भीड़-भाड़ रहती है। घायलों को जिला अस्पताल शाहजहांपुर ले जाया गया है।

बताया गया कि ट्रेन आने से पहले फाटक बंद करने की कोशिश की गई लेकन डीसीएम, बाइक कार ने जबरदस्ती पास होने की कोशिश की। इतने में ट्रेन आ गई और यह हादसा हो गया।

घटना के बाद रेलवे इंजिनयर की एक टीम मौके पर पहुंची। ट्रैक की मरम्मत की जा रही है। जानकारी के मुताबिक कुछ घंटों में ट्रैफिक नॉर्मल हो जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी घटना पर दुख जताया है और मृतकों के परिवार को दो लाख रुपये की मदद राशि देने की घोषणा की है।

Next Stories
1 पहले हो चुका है कोरोना तो वैक्सीन ज़रूरी? AIIMS के डायरेक्टर ने दिए सवालों के जवाब
2 महाराष्ट्रः नासिक में ऑक्सीजन टैंकर लीक होने से बड़ा हादसा, सप्लाई रुकने से 22 मरीजों ने तोड़ा दम
यह पढ़ा क्या?
X