ताज़ा खबर
 

सड़क पर मिले धार्मिक ग्रंथों के फटे पन्ने, परेशानी में पुलिस

धार्मिक पुस्तकों के अनादर की ताजा घटना में लुधियाना और फिरोजपुर जिलों में दो धार्मिक पुस्तकों और तीन प्रार्थना पुस्तकों के फटे पन्ने बिखरे हुए मिले हैं ।

Author लुधियाना | November 10, 2015 3:55 AM

धार्मिक पुस्तकों के अनादर की ताजा घटना में लुधियाना और फिरोजपुर जिलों में दो धार्मिक पुस्तकों और तीन प्रार्थना पुस्तकों के फटे पन्ने बिखरे हुए मिले हैं । पंजाब में इसी प्रकार की हालिया घटनाओं के बाद एहतियातन दोनों क्षेत्रों में बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है। पहली घटना में लुधियाना में चंदर नगर के निकट सड़क के किनारे फटे पन्ने बिखरे मिले।

पुलिस के एक दल के साथ मौके पर पहुंचे पुलिस थाना-4 के थाना प्रभारी, धरम पाल ने बताया, ‘‘धार्मिक ग्रंथ के ये फटे पन्ने सड़क के दोनों तरफ बिखरे पड़े थे।’’ उन्होंने बताया कि धार्मिक ग्रंथों के फटे पन्ने करीब आधा किलोमीटर के दायरे में बिखरे पड़े थे। पुलिस दोषियों की पहचान के लिए इलाके की विभिन्न दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की मदद ले रही है।

पुलिस ने बताया कि मामला सामने आने के बाद मौके पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हंै।
इसी बीच, चंद्र नगर में कुछ धार्मिक संगठनों के कार्यकर्ताओं को सरकार विरोधी नारे लगाते देखा गया। धर्मग्रंथों की कथित बेअदबी का यह मामला उस समय सामने आया, जब इलाके से ‘प्रभात फेरी’ निकाली जा रही थी।

इसी बीच, एक अन्य घटना में फिरोजपुर जिले के जीरा उपमंडल के बस्ती बुटे वाली गांव के निकट से तीन प्रार्थना पुस्तकों और जत्थेदारों की कुछ तस्वीरें मिलीं।
फिरोजपुर के एसएसपी हरदयाल सिंह मान ने बताया कि सूचना मिलते ही, पुलिस के आला अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच कर इलाके की नाकेबंदी कर दी। मान ने कहा कि यह कुछ शरारती तत्वों की कारस्तानी मालूम पड़ती है जो लोगों में असंतोष पैदा करना चाहते हैं।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एक मामला दर्ज कर लिया है और घटना की जांच शुरू कर दी गई है। मान ने बताया कि पुलिस ने घटना स्थल पर से उंगलियों के निशान लिए हैं और साथ ही कुछ चीजें भी जब्त की हैं जिन्हें जांच के लिए भेजा गया है।

पंजाब में पिछले एक महीने में धार्मिक ग्रंथों की कथित बेअदबी से जुड़े 10 से अधिक मामले देखे गए हैं। इन मामलों को लेकर हिंसक प्रदर्शन भी हो चुके हैं जिनके कारण दो लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 CM अखिलेश ने दी बिहार की जनता को बधाई
2 बिहार से सबक लेकर ‘अहंकार’ छोड़ें मोदी व शाह : तृणमूल
3 आसाराम को सोनिया ने झूठे मामले में फंसाया: स्वामी
यह पढ़ा क्या?
X