ताज़ा खबर
 

केजरीवाल सरकार की असली परीक्षा आज

पहले पूर्ण कार्य दिवस पर सम-विषम योजना के लागू होने से एक दिन पहले, दिल्ली सरकार ने रविवार को कहा कि ‘असल चुनौती’ का सामना करने के लिए विस्तृत रू प से इंतजाम किए गए हैं।

Author नई दिल्ली | January 4, 2016 1:41 AM

पहले पूर्ण कार्य दिवस पर सम-विषम योजना के लागू होने से एक दिन पहले, दिल्ली सरकार ने रविवार को कहा कि ‘असल चुनौती’ का सामना करने के लिए विस्तृत रू प से इंतजाम किए गए हैं। इसके तहत कार्यकर्ता उल्लंघन करने वालों के फोटो लेने के लिए गुप्त कैमरों का प्रयोग करेंगे और असरदार तरीके से इसके पालन के लिए अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की जाएगी।

दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री गोपाल राय सम-विषम फार्मूले की बैठक के बाद कहा कि सोमवार को इस बात की आशंका है कि कुछ लोग हुड़दंग मचा सकते हैं। उन्होंने पुलिस सुरक्षा के इंतजाम की मांग पुलिस से की है। गोपाल राय ने रविवार को प्रेस कांफ्रेस में बताया कि सारे स्टेकहोल्डर से काडिर्नेशन कमेटी की मीटिंग कर ली गई है।

उन्होंने बताया कि सोमवार को डीटीसी की बसें 64 लाख लोगों को यात्रा करवाएंगी। स्पेशल बस होगी अगर कहीं जाम होगा या लोग हेल्पलाइन पर फोन करेंगे तो बस उस विशेष जगह आएंगी। दिल्ली मेट्रो फिलहाल 26 लाख लोगों को ले जाती है वो सोमवार से से 32 लाख लोगों को ले जाएगी। उन्होंने लोगों से ज्यादा से ज्यादा कार पूलिंग की अपील की है। उन्होंने बताया कि अभी तक पूछो ऐप 20 हजार लोगों ने डाउनलोड किया है।

राय ने लोगों से इस एप को और डाउनलोड करने की अपील की है। काडिर्नेशन कमेटी ने फैसला लिया है कि सौ और एक्सट्रा टीम सोमवार को उतरेंगी। फिलहाल दौ सौ टीमें हैं यानी कुल तीन सौ टीमें होंगी। सोमवार को सभी एसडीम, तहसीलदार, एडीएम और डीएम सड़क पर रहेंगे।खुफिया कैमरे और नार्मल कैमरे दोनों लगाएंगे।दो दिन केवल निगरानी का काम था लेकिन अब कल किसी भी शख्स को छोड़ा नहीं जाएगा जो नियम तोड़ेगा। दो दिन में 567 लोगों का चालान किया गया आड-ईवन के तहत। 348 आटो वालों का चालान किया गया है। उन्होंने कहा कि सोमवार की जीत और हार लोगों के हाथ में है।कल परीक्षा की घड़ी है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और मंत्री सोमवार को अलग-अलग तरीके से दिल्ली सचिवालय पहुंचेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके साथ दो मंत्री गोपाल राय और सत्येंद्र जैन सोमवार को एक ही वाहन में दिल्ली सचिवालय पहुंचेंगे। उपमुख्यमंत्री साइकिल से दिल्ली सचिवालय जाएंगे। मंत्री कपिल मिश्र सोमवार को बस के जरिए सचिवालय पहुंचेंगे। मंत्री इमरान हुसैन बैट्री रिक्शा के जरिए सचिवालय जाएंगे। मंत्री संदीप कुमार बस के जरिए सचिवालय पहुंचेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App