ताज़ा खबर
 
  • राजस्थान

    Cong+ 94
    BJP+ 80
    RLM+ 0
    OTH+ 25
  • मध्य प्रदेश

    Cong+ 110
    BJP+ 108
    BSP+ 6
    OTH+ 6
  • छत्तीसगढ़

    Cong+ 64
    BJP+ 18
    JCC+ 8
    OTH+ 0
  • तेलांगना

    TRS-AIMIM+ 89
    TDP-Cong+ 22
    BJP+ 2
    OTH+ 6
  • मिजोरम

    MNF+ 29
    Cong+ 6
    BJP+ 1
    OTH+ 4

* Total Tally Reflects Leads + Wins

पंजाब : सत्ता में रहने के दौरान हुई गलतियों के लिए माफी मांगेंगे बादल, कांग्रेस ने कहा- पहले गुनाह कबूलें

2007 से 2017 के दौरान पंजाब की सत्ता में काबिज रहते वक्त हुई गलतियों के लिए अकाली दल के नेता शनिवार को अकाल तख्त साहिब पर पेश होकर माफी मांगेंगे। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, प्रधान सुखबीर बादल और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर भी पश्चाताप करेंगे।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल। फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस

2007 से 2017 के दौरान पंजाब की सत्ता में काबिज रहते वक्त हुई गलतियों के लिए अकाली दल के नेता शनिवार को अकाल तख्त साहिब पर पेश होकर माफी मांगेंगे। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, प्रधान सुखबीर बादल और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर के साथ कोर वर्किंग कमेटी, विधायक, हलका इंचार्ज, जिला और सर्किल प्रधान भी पश्चाताप करेंगे।

कांग्रेस प्रधान ने कहा – संगत के सामने गलती भी बताएं
बताया जा रहा है कि अकाल तख्त साहिब पर अखंड पाठ भी शुरू होगा। इसका भोग 10 दिसंबर को डाला जाएगा। भाजपा के पार्टी प्रवक्ता विरसा सिंह वल्टोहा ने कहा कि सत्ता में रहते वक्त जाने-अनजाने गलतियां भी हो जाती हैं। वहीं, पंजाब कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ ने सुखबीर को चुनौती दी। उन्होंने कहा कि वे श्री अकाल तख्त साहिब जाने से पहले संगत के सामने गुनाह कबूलें। इससे संगत को पता लगेगा कि वे किसी गलती की माफी मांगने जा रहे हैं। एसजीपीसी प्रधान गोबिंद सिंह लौंगोवाल ने कहा कि वह कोर कमेटी मेंबर के रूप में अकाल तख्त साहिब जाएंगे।

बेअदबी व डेरा विवाद से नुकसान हुआ
डेरा मुखी को नाटकीय ढंग से अकाल तख्त साहिब के तत्कालीन जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह ने माफी दे दी थी। वहीं, बेअदबी व गोलीकांड के बाद सिखों में अकाली दल के प्रति गुस्सा बढ़ा। इसके अलावा सत्ता में रहने के दौरान अमृतसर में एक एएसआई को अकाली नेता ने गोली मार दी थी। इनके अलावा भी काफी ऐसी घटनाएं हुईं, जिनसे अकाली दल के वोट बैंक पर काफी असर पड़ा।

 

बादल के गुनाह माफी योग्य नहीं
लोक भलाई इंसाफ वेलफेयर सोसायटी के प्रधान बलदेव सिंह सिरसा ने कहा कि बादल के शासन में हुए गुनाह माफी योग्य नहीं हैं। वे संगत को गुमराह करने की कोशिश में हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App