ताज़ा खबर
 

TN Board 12th results 2019: बोर्ड ने किया रिजल्ट की तारीख का ऐलान, ऐसे देखें नतीजें

TN Board 12th results: तमिलनाडु बोर्ड जल्द ही 12वीं कक्षा के परिणामों का ऐलान करेगा। बोर्ड ने परिणाम की तारीख बता दी है। नतीजों के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.tnresults.nic.in पर विजिट करें।

प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस)

तमिलनाडु बोर्ड की हायर सेकेंडरी सर्टिफिकेट (HSC) यानी कक्षा 12वीं के रिजल्ट 19 अप्रैल तक घोषित होने की संभावना है। बताया जा रहा है कि तमिलनाडु बोर्ड के अधिकारी परिणामों को अंतिम रूप देने और सफल उम्मीदवारों के रोल नंबर को अपडेट करने में जुटे हैं। वहीं बोर्ड ने यह भी स्पष्ट किया कि वह अप्रैल के अंत तक एसएसएलसी (SSLC) यानी 10वीं के रिजल्ट को भी जारी करने की योजना में है।

ऑफिशियल वेबसाइट्स पर चेक करें रिजल्टः तमिलनाडु बोर्ड पिछले साल के मुकाबले इस बार काफी जल्दी परिणाम जारी करने की तैयारी में है। बोर्ड ने जहां 2018 में 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट 16 मई को घोषित किया था वहीं इस बार अप्रैल में ही घोषणा करने की बात कही जा रही है। बता दें कि बोर्ड ने परिणामों को ऑफिशियल वेबसाइट्स पर चेक करने की बात कही है।

ये है बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइटः तमिलनाडु बोर्ड परिणामों का ऐलान www.tnresults.nic.in पर करेगा। बोर्ड ने यह भी खुलासा किया है कि 12वीं के रिजल्ट की घोषणा के बाद, बोर्ड कंपार्टमेंटल (फेल होने वाले छात्रों के लिए) परीक्षा की प्रक्रिया को शुरू करेगा। बोर्ड 12वीं के छात्रों के लिए कंपार्टमेंटल की परीक्षा को 3 जून से 10 जून के बीच आयोजित करने पर विचार किया जा रहा है।

National Hindi News, 11 April 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

 

ऐसे चेक करें रिजल्टः तमिलनाडु बोर्ड के हायर सेकेंडरी सर्टिफिकेट (HSC) के रिजल्ट चेक करने के लिए नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें।
चरण 1: ऑफिशियल वेबसाइट : www.tnresults.nic.in पर जाएं
चरण 2: एचएससी परीक्षा 2019 के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3: आवश्यक विवरण दर्ज करें।
चरण 4: परिणाम स्क्रीन पर आ जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App