ताज़ा खबर
 

ममता के बागी नेता राजीव बनर्जी दिल्ली रवाना, थाम सकते हैं भाजपा का दामन! कई और नेताओं के TMC छोड़ने की अटकलें

पहले माना जा रहा था कि राजीव बनर्जी गृह मंत्री अमित शाह के बंगाल दौरे पर भाजपा जॉइन करेंगे। लेकिन इजराइली दूतावास के बाहर हुए धमाकों के बाद शाह का दौरा टल गया।

Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र कोलकाता | Updated: January 30, 2021 2:51 PM
ममता बनर्जी की कैबिनेट छोड़ने वाले नेता राजीव बनर्जी। (फोटो – एएनआई)

पश्चिम बंगाल में अब विधानसभा चुनाव होने में कुछ ही महीनों का समय रह गया है। इस बीच तृणमूल कांग्रेस नेताओं का पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होना जारी है। सुवेंदु अधिकारी के बाद कई नेता भाजपा में शामिल होने का ऐलान कर चुके हैं। अब ममता सरकार के विश्वसनीय और बंगाल के मंत्री रह चुके राजीव बनर्जी ने भी भाजपा में शामिल होने के संकेत दे दिए हैं। वे शनिवार सुबह ही दिल्ली के लिए रवाना हो गए। माना जा रहा है कि वे दिल्ली में ही भाजपा की सदस्यता ले सकते हैं।

बता दें कि राजीव बनर्जी ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के कुछ ही घंटे बाद तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) भी छोड़ दी दी। इससे अटकलें तेज हो गई हैं कि वह जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं। राजीव ने टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी को पत्र भेजकर उन्हें राज्य की जनता की सेवा का मौका देने के लिये धन्यवाद दिया था। पहले माना जा रहा था कि राजीव बनर्जी गृह मंत्री अमित शाह के बंगाल दौरे पर भाजपा जॉइन करेंगे। लेकिन इजराइली दूतावास के बाहर हुए धमाकों के बाद शाह का दौरा टल गया।

दूसरे नेता भी हो सकते हैं भाजपा में शामिल: जानकारी के मुताबिक, टीएमसी के बागी विधायक प्रबीर घोष और वैशाली डालमिया भी राजीव बनर्जी के साथ दिल्ली आएंगे। दूसरी तरफ राणाघाट पश्चिम (नादिया जिला) के तृणमूल विधायक पार्थासारथी चट्टोपाध्याय और हावड़ा के पूर्व मेयर रतिन चक्रवर्ती भी आज ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

टीएमसी से विधायकों के जाने का सिलसिला जारी: गौरतलब है कि बीते एक महीने में ममता सरकार के 3 मंत्री अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं। दिसंबर में ममता के खास रहे सुवेंदु अधिकारी ने मंत्री पद छोड़ा था। 5 जनवरी को लक्ष्मी रतन शुक्ला ने खेल और युवा मामलों के मंत्री और 22 जनवरी को वन मंत्री राजीव बनर्जी ने पद छोड़ दिया। यानी अब तक 3 मंत्री कैबिनेट से जा चुके हैं। 19 दिसंबर को सुवेंदु के साथ ही सांसद सुनील मंडल, पूर्व सांसद दशरथ तिर्की और 10 विधायकों ने भी भाजपा ज्वॉइन की थी। इनमें 5 विधायक तृणमूल के ही थे।

Next Stories
1 बिहार के दो दलित जिन्हें मिला पद्म श्री, जानें किस कला में हैं माहिर, 74 साल से नाच रहे हैं मांझी
2 इंदौर में अजीब ‘स्वच्छता अभियान’, ठंड में शहर के बाहर सड़क किनारे फेंके जा रहे अनाथ बुजुर्ग, पकड़े गए
3 बंद पड़े गैस टैंक को साफ करते वक्त धमाका, चादर में सिमट गया मजदूर का शव, 9 झुलसे
ये पढ़ा क्या?
X