योगी आदित्यनाथ के ‘अब्बा जान’ वाले बयान पर बिफरीं TMC की महुआ, सुप्रीम कोर्ट का नाम लेकर पूछा- कोई है?

योगी आदित्यनाथ के अब्बा जान वाले बयान को लेकर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी उनपर निशाना साधा। उमर अब्दुल्ला ने भी ट्वीट करते हुए लिखा कि भाजपा के पास सांप्रदायिकता और मुसलमानों के खिलाफ नफरत फैलाने के सिवाय कोई भी एजेंडा चुनाव लड़ने के लिए नहीं है।

तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने योगी आदित्यनाथ के अब्बा जाने वाले बयान को लेकर उनपर जमकर निशाना साधा। (एक्सप्रेस फोटो/ ट्विटर:MahuaMoitra )

रविवार को उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने बिना अखिलेश यादव का नाम लिए हुए अब्बा जान कहकर उनपर निशाना साधा। योगी आदित्यनाथ के अब्बा जान वाले बयान पर तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा बिफर पड़ी और उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का नाम लेकर सवाल पूछते हुए कहा कि क्या इसपर कोई संज्ञान लिया जाएगा।

तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट से योगी आदित्यनाथ के अब्बा जाने वाले बयान को ट्वीट करते हुए उनपर निशाना साधा। महुआ मोइत्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा “जो लोग ‘अब्बा जान’ कहते थे, उन्होंने गरीबों का राशन पचा लिया।” भारत में एक निर्वाचित मुख्यमंत्री खुले तौर पर सांप्रदायिक तौर लोगों को भड़काने का दोषी, आईपीसी की धारा 153 ए का खुला उल्लंघन। साथ ही उन्होंने ट्वीट में सुप्रीम कोर्ट का जिक्र करते हुए कहा कि क्या इसमें स्वतः संज्ञान लिया जाएगा।

दरअसल रविवार को उत्तरप्रदेश के कुशीनगर में लोगों को संबोधित करने के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी ने सही मायने में देश के विकास और देश के राजनीतिक एजेंडे को बदला। बिना भेदभाव के समाज के हर तबके तक विकास को पहुंचाया जा रहा है। इसका परिणाम यह हुआ कि हर तबके के लोगों को विकास समान रूप से मिल रहा है। लेकिन तुष्टिकरण किसी का नहीं हो रहा है। 

इसके अलावा उन्होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव का बिना नाम लिए हुए उनपर निशाना साधते हुए कहा कि हर गरीब को शौचालय दिया गया। क्या शौचालय देने के लिए किसी का चेहरा देखा गया. राशन मिल रहा है? क्या 2017 से पहले भी मिलता था? तब तो अब्बा जान कहने वाले राशन हजम कर जाते थे। तब कुशीनगर का राशन नेपाल और बांग्लादेश पहुंच जाता था। आज कोई गरीबों का राशन निगलेगा तो जेल जाएगा।

योगी आदित्यनाथ के अब्बा जान वाले बयान को लेकर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी उनपर निशाना साधा। उमर अब्दुल्ला ने भी ट्वीट करते हुए लिखा कि मैंने हमेशा यह कहा है कि भाजपा के पास सांप्रदायिकता और मुसलमानों के खिलाफ नफरत और जहर के सिवाय कोई भी एजेंडा चुनाव लड़ने के लिए नहीं है। यहां एक सीएम फिर से चुनाव करवाने की मांग कर रहे हैं जिसमें वह दावा कर रहें हैं कि मुसलमानों ने हिंदुओं के लिए सभी राशन खा लिए हैं। 

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट