ताज़ा खबर
 

बोस जयंती के बीच हावड़ा में BJP कार्यकर्ताओं पर हमला, TMC पर आरोप लगा चेताया- जैसे को तैसा दे सकते हैं जवाब

पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले बढ़ता जा रहा भाजपा-टीएमसी के बीच तनाव, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के दिन रखे गए कार्यक्रम में भी भिड़े दोनों दलों के कार्यकर्ता।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र कोलकाता | Updated: January 23, 2021 2:33 PM
BJP, TMC, Netaji Subhash Chandra Boseपश्चिम बंगाल के हावड़ा में भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ताओं में झड़प।

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में शनिवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के मौके पर भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबरें सामने आई हैं। बता दें कि आज ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेताजी से जुड़े एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए कोलकाता पहुंचने वाले हैं। इससे पहले ही भाजपा के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि उन पर टीएमसी के कुछ लोगों ने हमला किया।

घटनास्थल से जो तस्वीरें सामने आई हैं, उनमें साफ है कि दोनों पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच कोई छोटी-मोटी झड़प नहीं हुई, बल्कि इसमें कई लोगों को चोटें भी आई हैं। साथ ही कुछ वाहनों में आगजनी भी की गई। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर उपद्रवियों को भगाया। इस बीच भाजपा के एक स्थानीय नेता ने चेतावनी देते हुए कहा कि आज हमारे कार्यकर्ताओं पर हमला हुआ है। अगर टीएमसी इसी तरह की राजनीति करना चाहती है, तो उन्हें जल्द ही उन्हीं की भाषा में जवाब दिया जाएगा।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोलकाता में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के मौके पर ‘पराक्रम दिवस’ मनाने कोलकाता पहुंचेंगे। वे यहां विक्टोरिया मेमोरियल हॉल में पराक्रम दिवस समारोह का उद्घाटन करेंगे। कार्यक्रम के लिए बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को भी आमंत्रण भेजा गया है। भाजपा के साथ-साथ टीएमसी ने भी इस दिन पर कई कार्यक्रम आयोजित किए हैं।

ममता का आरोप- नेताजी की जयंती राष्ट्रीय अवकाश क्यों नहीं?: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नेताजी की जयंती को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 23 जनवरी को राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि राजरहाट इलाके में आजाद हिंद फौज से जुड़ा स्मारक बनाया जाएगा और नेताजी बोस को समर्पित एक सरकारी यूनिवर्सिटी बनाने का प्रस्ताव भी राज्य के पास है।

Next Stories
1 सिंघु बॉर्डर पर धराए शख्स का यू-टर्नः शूटर बोला- किसानों ने पैंट उतार पीटा, जबरन गढ़वाई कहानी; अन्नदाता बोले- केंद्र के डर से कुछ भी बोल सकता है
2 बिहारः ‘नीतीश को जो उखाड़ना है, उखाड़ लें’, बोले लालू के बड़े पुत्र- जेल जाने से नहीं डरते हैं, कृष्ण का जन्म ही जेल में हुआ था
3 LAC विवादः जब तक चीन नहीं कम करेगा सैनिक, सरहद पर भारत भी न घटाएगा संख्या- बोले रक्षामंत्री राजनाथ
ये पढ़ा क्या?
X