ताज़ा खबर
 

MP: थाने से 500 मीटर दूर बन रहे थे अवैध पटाखे, अचानक विस्फोट; 1 परिवार की औरतों की मौत

सिविल लाइन पुलिस थाना प्रभारी हिमलेंद्र पटेल ने मंगलवार को बताया कि यह घटना सोमवार देर शाम हरदा शहर के मगरधा रोड स्थित बैरागढ़ के एक मकान में घटी।

Edited By रुंजय कुमार भोपाल | May 11, 2021 3:52 PM
मध्यप्रदेश के हरदा में एक पटाखे बनाने वाली कंपनी में विस्फोट हो जाने की वजह से तीन महिलाओं की मौत हो गई। (सांकेतिक तस्वीर- एक्सप्रेस फोटो)

मध्य प्रदेश के हरदा में सिविल लाइन पुलिस थाने से करीब 500 मीटर दूर एक मकान में कथित तौर पर अवैध पटाखे बनाये जाते समय अचानक विस्फोट हो गया, जिससे एक ही परिवार की तीन महिलाओं की मौत हो गयी।

सिविल लाइन पुलिस थाना प्रभारी हिमलेंद्र पटेल ने मंगलवार को बताया कि यह घटना सोमवार देर शाम हरदा शहर के मगरधा रोड स्थित बैरागढ़ के एक मकान में घटी।उन्होंने कहा कि मृतकों की पहचान विमला बाई (60), शांता बाई (80) एवं पप्पी (16) के रूप में की गई है। तीनों पटाखे बना रही थीं और मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

हिमलेंद्र पटेल ने बताया कि इस हादसे में घर के दूसरे कमरे में मौजूद दो अन्य लोग घायल हो गए, जिनका हरदा अस्पताल में इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि इस विस्फोट से घर में आग लग गई। पटेल ने बताया कि आग लगने के बाद बहुत देर तक पटाखों में विस्फोट की आवाज गूंजती रही। बाद में दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया।

उन्होंने कहा कि मामले की विस्तृत जांच जारी है। इसी बीच, हरदा जिले के अपर कलेक्टर जे पी सय्याम ने बताया कि इस घर में अवैध रूप से पटाखे बनाये जा रहे थे। उन्होंने कहा, ‘‘इस बात की जांच की जा रही है कि इस परिवार को पटाखे बनाने के लिए विस्फोटक पदार्थ सहित कच्चा माल कहां से उपलब्ध कराया गया था।’’

Next Stories
1 कोरोना के इलाज के लिए एसपी साहब मातहतों को दे रहे हैं अंबिया खाने की सलाह
2 मनी लॉन्ड्रिंग का मामलाः महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ ED का केस
3 कोरोना: UP में सिस्टम फेल, हम असहाय- अपने ही मंत्री, MLA-MPs ने बोला हल्ला तो सक्रिय हुए CM योगी आदित्यनाथ
ये पढ़ा क्या?
X