ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश: देश के नक्शे से छेड़छाड़ को लेकर देशद्रोह के आरोप में तीन गिरफ्तार

डायरी में भारत का एक नक्शा प्रकाशित था जिसमें कश्मीर प्रांत के हिस्से के साथ छेड़छाड़ की गई है।

Author शहडोल | July 20, 2016 12:06 PM
(representative picture)

भारत के नक्शे में कश्मीर प्रांत के हिस्से के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में जिले के बुढ़ार कस्बे में संचालित एक अशासकीय स्कूल के संचालक, प्राचार्य और नक्शे को मु्िरदत करने वाले मु्रदक को पुलिस ने देशद्रोह के मामले में सोमवार (18 जुलाई) को गिरफ्तार कर लिया। बुढ़ार पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक सतीश द्विवेदी ने बताया कि बुढ़ार में ग्रीन वेल्स स्कूल संचालित है जहां बच्चों को स्कूल का नया सत्र प्रारंभ होने पर जुलाई माह में एक डायरी दी गई थी। इस डायरी में भारत का एक नक्शा प्रकाशित था जिसमें कश्मीर प्रांत के हिस्से के साथ छेड़छाड़ की गई है।

द्विवेदी ने बताया कि रविवार (17 जुलाई) रात बुढ़ार निवासी श्रीकृण गुप्ता की शिकायत पर स्कूल के संचालक मोहम्मद शरीफ नियाजी, प्राचार्य गोविंद चंद दास और डायरी के मुद्रक अरुण कुमार अग्रवाल सभी निवासी बुढ़ार के खिलाफ धारा 124 ए, 153 बी और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।उन्होंने बताया कि पुलिस ने तीनों आरोपियों को अदालत में पेश किया जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App